पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ramdevra News School Child Police Silence Fills More Than Capacity In Children39s Play

बालवाहिनी में क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को भरकर राे ले जाते हैं स्कूल, पुलिस मौन

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता | रामदेवरा

रामदेवरा क्षेत्र और आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों से चलने वाली वाली बालवाहिनियों में पिछले लंबे समय से क्षमता से अधिक विद्यार्थी भरकर खुलेआम सफर करवाया जा रहा है। रामदेवरा में इस प्रकार के वाहनों की भरमार के चलते विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। रामदेवरा के आस पास राठौड़, सादा, छायण, लोहारकी, सिंहड़ा, खारा, सरणायत, एकां, विरमदेवरा के साथ कई गांवों से बच्चों को भरकर लाया जा रहा है लेकिन इस प्रकार के वाहनों से सुरक्षा के लिए ना तो परिवहन विभाग कोई कार्रवाई कर रहा है और न ही पुलिस विभाग। रामदेवरा के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों से सिंगल सड़क मार्गों पर और नेशनल हाइवे पर भी इस प्रकार के वाहन प्रतिदिन सफर कर रहे हैं।

पुलिस और परिवहन विभाग की भूमिका नगण्य : रामदेवरा में इस प्रकार से चलने वाल अवैध बालवाहिनी पर कार्रवाई को लेकर परिवहन विभाग और हाइवे पुलिस की भूमिका नगण्य नजर आ रही है। रामदेवरा से निकलने वाले सभी बालवाहिनियां नेशनल हाइवे और नाचना चौराहे से आवागमन करती है। लेकिन ना तो परिवहन विभाग ने इस संबंध में कोई कार्रवाई की और ना ही यातायात पुलिस और हाइवे पुलिस ने।

वाहनों के पीछे लटक कर करते हैं विद्यार्थी सफर : रामदेवरा आने वाले विद्यार्थियों को अवैध बालवाहिनी संचालक वाहनों के पीछे लटका कर और क्षमता से अधिक भरकर खुलेआम सफर करवा रहे हैं। लेकिन इस लालच में होने वाले नुकसान से ज्यादा स्कूल संचालकों और बालवाहिनी संचालकों को अपना लालच ज्यादा दिखाई दे रहा है।

रामदेवरा. वाहनो के पीछे लटकर सफर करते स्कूली बच्चे।

खबरें और भी हैं...