Hindi News »Rajasthan »Jalore» चांदराई गांव में भरा महंत गोपालभारती महाराज का मेला, जिलेभर से पहुंचे श्रद्धालु

चांदराई गांव में भरा महंत गोपालभारती महाराज का मेला, जिलेभर से पहुंचे श्रद्धालु

गुडा बालोतान. चांदराई गांव में मेला महोत्सव को लेकर आयोजित भजन संध्या में मौजूद लोग। भास्कर न्यूज | गुड़ा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 03:45 AM IST

चांदराई गांव में भरा महंत गोपालभारती महाराज का मेला, जिलेभर से पहुंचे श्रद्धालु
गुडा बालोतान. चांदराई गांव में मेला महोत्सव को लेकर आयोजित भजन संध्या में मौजूद लोग।

भास्कर न्यूज | गुड़ा बालोतान

निकटवर्ती चांदराई गांव में आम पेचके के पास स्थित दिवगंत महंत गोपाल भारती महाराज के समाधी (मढ़ी) स्थल पर चांदराई गांव के समस्त ग्रामवासियों के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को वाॢषक मेले का आयोजन हुआ। मेला महोत्सव को लेकर मंगलवार रात को भजन संध्या का भी आयोजन हुआ। जिसमें जाने माने भजन गायकों व नृत्य कलाकारों ने देर रात तक भक्ति भजनों की प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं की वाहवाही लूटी। वही चांदराई गांव में बुधवार को आयोजित हुए मेले के दौरान चांदराई, शंखवाली, उखरड़ा, मंडला, पांचोटा, तरवाड़ा, मुलेवा, वलदरा, कवराड़ा, रोड़ला, थुम्बा, पादरली, भूति, कंवला, नारवणा, गुड़ा बालोतान, आहोर एवं तखतगढ़ सहित जालोर व पाली जिले के विभिन्न गांवों से आए ग्रामीण श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। तथा मेला आयोजन को लेकर दिनभर चांदराई गांव में गोपालभारती महाराज की जयकारोंं से समाधी स्थल एवं दूदेश्वर महादेव मंदिर परिसर का वातावरण धर्ममय बना रहा। विभिन्न गांवों से आई प्रसिद्ध गेर पाॢटयों के गेर नृतकों ने जमकर नृत्य पेश किया।

भक्ति संध्या का आयोजन : इस दौरान एक शाम गोपालभारती महाराज के नाम भजन संध्या का आयोजन हुआ। गायक कलाकारों ने विभिन्न भजन प्रस्तुत किए। वहीं इस दौरान मेले के उपलक्ष्य में विभिन्न चढ़ावों की बोलियां बोली गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jalore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: चांदराई गांव में भरा महंत गोपालभारती महाराज का मेला, जिलेभर से पहुंचे श्रद्धालु
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jalore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×