Hindi News »Rajasthan »Jalore» टेलीफोन केबल बिछाने के लिए खोद रहे थे गड‌्ढा, मिट‌्टी ढहने से मजदूर की मौत

टेलीफोन केबल बिछाने के लिए खोद रहे थे गड‌्ढा, मिट‌्टी ढहने से मजदूर की मौत

रोहट. गड्ढा खोदते वक्त मिट्टी ढहने से दबे श्रमिक को बाहर निकालते लोग। रोहट में जालोर तिराहे पर रात 8.30 बजे की घटना...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 04:40 AM IST

टेलीफोन केबल बिछाने के लिए खोद रहे थे गड‌्ढा, मिट‌्टी ढहने से मजदूर की मौत
रोहट. गड्ढा खोदते वक्त मिट्टी ढहने से दबे श्रमिक को बाहर निकालते लोग।

रोहट में जालोर तिराहे पर रात 8.30 बजे की घटना

भास्कर न्यूज | रोहट

कस्बे के जालोर तिराहे पर बुधवार रात को टेलीफोन केबल को सही करने के लिए खोदे जा रहे गड्ढे में अचानक मिट्टी ढहने से दबने के कारण दम घुटने से एक श्रमिक गुरफ्यात निवासी संतपुरा जिला हनुमानगढ़ की मौत हो गई। ठेकेदार के लोग दिनभर से गड्ढा खोदने का कार्य कर रहे थे। रात 8.30 बजे के करीब करीब 7-8 फीट खाईनुमा गड्ढे में कार्य करने के दौरान अचानक मिट्टी ढह गई, जिससे मृतक मुंह के बल पर गड्ढे में गिरकर मिट्टी में दब गया। इस दौरान सात-आठ लोग आसपास कार्य कर रहे थे। मिट्टी ढहने के दौरान अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मौके पर शोर शराबे से लोगों की भीड़ भी जमा हो गई।

साथ में कार्य कर रहे मजदूरों व ठेकेदार के लोगों ने जेसीबी मशीन, मोबाइल व जेसीबी की लाइट के बीच करीब आधे घंटे बाद मजदूर को बेहोशी की हालात में बाहर निकाला। सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। मजदूर को बाहर निकालकर मौके पर एंबुलेंस में होश में लाने के प्रयास भी किए गए। इसके बाद यहां से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोहट ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। यहां काम करने वाली फर्म का नाम केट इन्फ्रा व ठेकेदार का नाम सुभाष पुत्र कृष्णलाल व जेसीबी मालिक का नाम रमेश सांखला पीपाड़ बताया गया। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है। सूचना मिलने पर रोहट पुलिस भी मौके पर पहुंची। थानाधिकारी प्रेमप्रकाश ने बताया कि मजदूर के साथ के लोगों को मृतक के पिता के नाम की जानकारी नहीं थी। ठेकेदार को सूचना दी गई। वहीं उनके आने पर अन्य जानकारी मिल सकेगी। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में बीएसएनएल के अधीन कार्य किया जा रहा था। अधिक जानकारी ठेकेदार के आने के बाद पता चलेगी। पुलिस द्वारा साथ के लोगों से भी जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कस्बे में बीस दिनों से रास्ता बंद

कस्बे में केबल बिछाने के लिए भी कई जगहों पर गड्ढे खुदे हुए हैं। आखरिया चौक में केबल बिछाने के दौरान जलदाय विभाग की लाइन लीकेज से प्रदूषित पानी को लेकर दैनिक भास्कर में खबरें भी प्रकाशित की गई। अधिकारियों की अनदेखी से वापस लीकेज होने के बाद ठीक करने के दौरान बंद किया रास्ता बीस दिनों से भी अधिक समय से बंद है। इसके बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ठेकेदार को केबल बिछाने व गड्ढे खोदने की अनुमति ग्राम पंचायत द्वारा देना बताया जा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalore

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×