नौकरों ने ही रची थी मालिक से आठ किलो सोना लूटने की साजिश, मुंबई से 2 गिरफ्तार

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST
Bhinmal News - rajasthan news 2 workers arrested for robbing eight kg of gold two from mumbai


भास्कर न्यूज | आबूरोड

रेलवे पुलिस ने चितौडग़ढ़ थानान्तर्गत निम्बाहेड़ा के समीप सवा तीन माह पूर्व बांद्रा टर्मिनस-उदयपुर ट्रेन में आठ किलो सोने की लूट का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को मुंबई से गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि यह दोनों गोल्ड की दुकान पर ही काम करते थे और जिसे सोने लूटने की साजिश में शामिल किया था वह दीपक जोशी सुमेरपुर में घी के व्यापारी पर फायरिंग करने के मामले में सह आरोपी भी है।

हालांकि अभी वह पुलिस गिरफ्त से दूर है। जीआरपी थाना अधिकारी उदयपुर श्यामलाल मीणा ने बताया कि आरोपी नरपत माली व दिनेश चौधरी दोनों की विपुल रावल व नरेंद्र कुमार के यहां काम करते थे और अमीर बनने की चाह व तंगी जैसे हालातों से उबरने के लिए यह साजिश रची थी। दिनेश चौधरी दोस्त नरपत माली को बताया कि 6 जनवरी 2019 को बान्द्रा टर्मिनस-उदयपुर ट्रेन के कोच संख्या एस-4 में कम्पनी के विपुल रावल व नरेन्द्र कुमार सोने के आभूषण लेकर जाएंगे। नरपत माली ने वारदात को अंजाम दिलवाने के लिए यह बात देसूरी हाल सेवाड़ी जिला पाली निवासी दीपक जोशी को बताई। इस पर उसने ५ से ७ अन्य दोस्तों के साथ वारदात को अंजमा देने के लिए ट्रेन में सवार हो गया और मौका देखते ही 8.48 किलोग्राम सोने के आभूषण बेग सहित चलती ट्रेन में चोरी कर कूद गया था। पुलिस को संदेह होने पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रेलवे जयपुर नीनासिंह, पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम यादव के निर्देशन में वृताधिकारी श्यामलाल मीणा, थानाधिकारी रामअवतार चौधरी, सहायक उपनिरीक्षक मनोज कुमार चौहान, दिलीपसिंह व मानसिंह की टीम गठित कर दोनों आरोपियों को मुंबई से दस्तयाब कर गिरफ्तार किया और पूछताछ में वारदात को अंजाम देना स्वीकारा। यहां से दोनों को न्यायालय में पेश किया गया जहां उन्हें न्यायिकअभिरक्षा में भेज दिया गया।

सुमेरपुर थाने का शातिर बदमाश है दीपक

पुलिस के अनुसार दीपक जोशी उर्फ दीपिया सुमेपुर पुलिस थाना का शातिर बदमाश है। उसके खिलाफ मारपीट, फायरिंग लूट के कई प्रकरण दर्ज है। सुमेरपुर पुलिस ने बताया कि गत महीने मुख्य बाजार में घी के व्यापारी पर फायरिंग करने वाला मुख्य आरोपी सुरेंद्र सिंह के साथ वह भी था और इस मामले में वह भी सह आरोपी है जो काफी समय से फरार चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में सम्मिलित दो अन्य आरोपियों भीनमाल, दांतीवास जिला जालौर निवासी सुरेश कुमार पुत्र लादूराम व मालियों का वास, कैलाशनगर, सिरोही निवासी लक्ष्मण कुमार माली उर्फ लक्ष्मण देवड़ा की भी तलाश कर शुरू कर दी है।

आबूरोड में महिला मित्र के यहां रहा था आरोपी दीपक, प्रेमिका के नाम प्लॉट के दस्तावेज व आभूषण मिले

कुछ दिनों पूर्व दीपक जोशी के आबूरोड में होने की सूचना पर टीम द्वारा गांधीनगर क्षेत्र स्थित उसकी महिला मित्र के घर पर दबिश दी गई थी। आरोपी वहां से ब्रेजा कार सहित फरार हो गया था। इस दौरान पुलिस को चुराए गए माल के कुछ गहने, दीपक जोशी की महाराष्ट नंबर की स्विफ्ट कार व वारदात के बाद अपनी प्रेमिका को दिलवाए गए प्लॉट के कागजात बरामद करने में सफलता मिली थी। पुलिस के अनुसार दीपक जोशी ने अपने 5-7 साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। उसकी तलाश जारी है। वह एक शातिर बदमाश है। जो हर बार अलग-अलग लडक़ों व व्यक्तियों को टीम में सम्मिलित कर वारदात को अंजाम देता है।

X
Bhinmal News - rajasthan news 2 workers arrested for robbing eight kg of gold two from mumbai
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना