बजट की कमी के चलते 25 करोड़ के सड़क कार्य अटके

Jalore News - सूबे में सड़क महकमे की हालत बजट की कमी के चलते खराब है। गत सरकार के द्वारा विधायक नारायणसिंह देवल की अनुशंषा पर...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 05:46 AM IST
Raniwara News - rajasthan news 25 crore road works due to lack of budget
सूबे में सड़क महकमे की हालत बजट की कमी के चलते खराब है। गत सरकार के द्वारा विधायक नारायणसिंह देवल की अनुशंषा पर सड़कों के कार्य स्वीकृत करवाए गए। परन्तु विधानसभा चुनावों के नजदीक होने के कारण पर्याप्त बजट का आवंटन नहीं होने से कार्य अधूरे ही रह गए। कुछ कार्यों के शिलान्यास भी कर दिए पर आज तक शुरू नहीं हो पाए। ऐसा ही एक कार्य मालवाड़ा ग्राम पंचायत के फतापुरा गांव का है। ग्रामीणों में विभाग व सरकार के प्रति नाराजगी देखी जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 अगस्त 2018 को मालवाड़ा ग्राम पंचायत के फतापुरा गांव में स्टेट रोड फंड योजना के तहत 22.50 लाख रुपए की लागत से फतापुरा संपर्क सड़क का जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल व विधायक नारायणसिंह देवल ने शिलान्यास करवाया गया था। शिलान्यास के चार माह के बाद विधानसभा चुनाव भी सम्पन्न हो गए पर आज तक सड़क का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। फतापुरा गांव के लोगों ने बताया कि यह मार्ग आवागमन के लायक नहीं होने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बजट आते ही कार्य होंगे शुरू


मालवाड़ा आर. निर्माण कार्य के लिए लगा शिलापट्ट।

25 करोड़ के कार्य अटके

रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में विधायक नारायणसिंह देवल की अनुशंषा पर गत सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग ने करीबन 50 करोड़ के सड़क कार्य स्वीकृत किए थे। जिसमें से 25 करोड़ की लागत की सड़कें बनकर तैयार हो गई है। शेष सड़कें बजट राशि के अभाव में शुरू नहीं हो पाई है। काफी सड़कें अधूरी भी पड़ी है। बजट की कमी के चलते ठेकेदार कार्य बंद कर अन्य कार्य में लग गए है। ऐसे में मौजूदा सरकार के पास बजट की कमी होने की वजह से आनेवाले वक्त में सड़कों के अधूरे कार्य शुरू होने पर संदेह जताना लाजमी है।

X
Raniwara News - rajasthan news 25 crore road works due to lack of budget
COMMENT