आरक्षण की मांग को लेकर देवासी समाज ने सौंपा ज्ञापन

Jalore News - सायला | उपखण्ड मुख्यालय पर देवासी समाज ने रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार ताराचंद वैंकट को ज्ञापन...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 06:02 AM IST
Sanchore News - rajasthan news deccan society handed over memorandum on reservation demand
सायला | उपखण्ड मुख्यालय पर देवासी समाज ने रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार ताराचंद वैंकट को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन मे बताया कि पिछले चार दिनों से गुर्जर समाज रेल पटरी और सड़कों पर बैठे है। लेकिन सरकार ने अभी तक पहल नहीं की है। जबकि सरकार ने अपने घोषणा पत्र में पांच प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया था। शीघ्र ही समाधान नहीं निकाला गया तो एसबीसी आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक कर्नल किरोड़ीसिंह बैसला व राईका आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मेहराराम राईका के आह्वान पर जोधपुर संभाग मे देवासी समाज भी हाइवे जाम तथा उग्र प्रदर्शन करेगा। इस दौरान सुराराम देवासी, हाजाराम देवासी, कृष्ण देवासी, जोराराम, गोपाल देवासी, वगताराम, वागाराम, लाभूराम, मानाराम, आईदान देवासी मौजूद थे।

सांचौर | विशेष पिछड़ा वर्ग को 5 प्रतिशत आरक्षण देने को लेकर के बुधवार को रेबारी समाज ने उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र में विशेष पिछड़ा वर्ग को 5 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया था। लेकिन चुनाव के बाद भी आरक्षण नहीं दिया गया है। रेबारी समाज ने गुर्जर समाज का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा कोई आश्वासन नहीं देने के कारण राजस्थान में आंदोलन हिंसक रूप ले रहा है।





समाज की मांग है कि जल्द ही समाज को आरक्षण प्रदान करे नहीं तो 15 फरवरी को सांचौर में सड़कों पर उतरकर के आंदोलन किया जायेगा।

X
Sanchore News - rajasthan news deccan society handed over memorandum on reservation demand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना