• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jalore
  • Bhinmal News rajasthan news district transport office commenced with 70 lakhs in bhinmal three ministers cut lace

भीनमाल में 70 लाख से बना जिला परिवहन कार्यालय शुरू, तीन मंत्रियों ने फीता काटा

Jalore News - स्थानीय जसवंतपुरा रोड पर 70 लाख की लागत से नवनिर्मित जिला परिवहन कार्यालय का लंबे इंतजार के बाद शनिवार को परिवहन...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Bhinmal News - rajasthan news district transport office commenced with 70 lakhs in bhinmal three ministers cut lace
स्थानीय जसवंतपुरा रोड पर 70 लाख की लागत से नवनिर्मित जिला परिवहन कार्यालय का लंबे इंतजार के बाद शनिवार को परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई व परिवहन राज्यमंत्री अशोक चांदना के हाथों शुभारंभ किया गया। मंच पर भाजपा के विधायकों को आमंत्रित किया गया था लेकिन भाजपा का कोई भी विधायक, पदाधिकारी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचा। समारोह को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री प्रतापसिंह ने कहा कि बीता हुआ समय कभी वापिस नहीं आता इसलिए हमको जनता के लिए ऐसा कार्य करना चाहिए जिसे हमारे न रहने के बाद भी याद किया जाए। हम राजस्थान में भले ही लोकसभा चुनाव के दौरान 25 सीट हार गए हो लेकिन जनता के बीच में हमेशा रहते आए हैं। उन्होंने रोडवेज की बदहाल स्थिति को सुधारने की बात कही। राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि जनता को किसी सुविधा से दूर रखना कांग्रेस सरकार की मानसिकता नहीं है। चांदना ने भीनमाल के शिवराज स्टेडियम को सुधारने के लिए कवायद शुरू करने की बात कही। वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि क्षेत्र में विभिन्न विद्यालयों में चलने वाले छोटे वाहनों पर पाबंदी लगाई जाए ताकि बच्चों के साथ किसी तरह की अनहोनी नहीं हो। क्षेत्र में चलने वाली निजी बसों का किराया तय किया जाए एवं हमारी परिवहन संबंधी सभी तरह की मांगों को पूरा किया जाए। पूर्व विधायक एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीतसिंह ने कहा कि जिला परिवहन कार्यालय बनने के बाद भी कई सालों तक ऐसे ही पड़ा रहा लेकिन कोई शुभारंभ करने की हिम्मत नहीं जुटा सका। उन्होंने मंत्री से शहर में बाईपास स्वीकृति के लिए भी मांग की। इस अवसर पर रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी, पूर्व एमपी पारसाराम मेघवाल, जिला कलेक्टर महेंद्र सोनी, मोहनसिंह राव चितलवाना ने भी संबोधित किया।

यह भी रहे उपस्थित : समारोह में जिला पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक, परिवहन उपायुक्त महेंद्र खिंची, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश बैरवा, अमृतनाथ महाराज निंबावास, उप प्रधान किस्तुराराम प्रजापत, जिला परिषद सदस्य जयंतीलाल विश्नाई, देराम विश्नोई, प्रेमराज बोहरा, आसुराम देवासी, योगेंद्रसिंह दहिया, मीठालाल जांगिड़, जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी, आरटीओ लिखमाराम जांगू, जयंतीलाल घांची सहित कई लोग उपस्थित रहे।

भीनमाल. जिला परिवहन कार्यालय के शुभारंभ के दौरान उपस्थित लोग।

भीनमाल. कार्यक्रम के दौरान युवती को लर्निंग लाइसेंस सौंपते अतिथि।

दैनिक भास्कर ने की थी पहल

सानिवि विभाग के मुताबिक जनवरी 2016 में इसे जिला परिवहन कार्यालय को सुपुर्द कर दिया था लेकिन अधिकारी बिजली, टेलीफोन, इंटरनेट इत्यादि कनेक्शन नही होने का हवाला देते हुए इसे टालते रहे। ऐसे में कार्यालय का मासिक कराया 16 हजार 400 रुपए के हिसाब से जनवरी 2016 से जून 2019 तक करीबन पांच लाख रुपए का किराया चुकाकर राजस्व नुकसान करते रहे। इसको लेकर भास्कर ने समय-समय पर राजस्व नुकसान से संबंधित समाचार प्रकाशित किए थे तब परिवहन विभाग हरकत में आया और इसका शनिवार को शुभारंभ किया।

ग्रामीण बस सेवा व सांचौर में खुलेगा फिटनेस, टीपी केंद्र

जब परिवहन मंत्री संबोधित कर रहे थे तभी उपस्थित लोगों ने गांवों में रोडवेज बस सेवा शुरू करने की बात रखी, जिस पर मंत्री प्रतापसिंह ने पूरे राजस्थान में ग्रामीण परिवहन बस सेवा को फिर से शुरू करने की घोषणा की। कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीतसिंह ने भीनमाल से अहमदाबाद, मुंबई, सूरत इत्यादि शहरो के लिए लंबी की दूरी की बस सेवा शुरू करने की मांग रखी जिस पर मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया। सांचौर मुख्यालय पर वाहनों की फिटनेस, टीपी सुविधा फिर शुरू करने का आश्वासन भी दिया। जिला परिवहन कार्यालय का शिलान्यास 17 अगस्त 2013 को तत्कालीन परिवहन राज्यमंत्री वीरेंद्र बेनीवाल के द्वारा किया गया था। इसके पश्चात भाजपा सरकार का कार्यकाल पूर्ण होने के कुछ समय पहले ही यह भवन बनकर तैयार था लेकिन उसका शुभारंभ नही हो सका। शनिवार को फिर तीसरी सरकार के मंत्री के हाथों से इसका शुभारंभ किया गया।

Bhinmal News - rajasthan news district transport office commenced with 70 lakhs in bhinmal three ministers cut lace
X
Bhinmal News - rajasthan news district transport office commenced with 70 lakhs in bhinmal three ministers cut lace
Bhinmal News - rajasthan news district transport office commenced with 70 lakhs in bhinmal three ministers cut lace
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना