पांच पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रदान, इस साल 30 जनों को मिली

Jalore News - जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सोनी ने मंगलवार को 5 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र प्रदान किये। साथ...

Dec 04, 2019, 10:06 AM IST
Jalore News - rajasthan news five pakistan displaced granted indian citizenship 30 people got this year
जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सोनी ने मंगलवार को 5 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र प्रदान किये। साथ ही आयोजित विशेष शिविर में नागरिकता के लिए लंबित 42 आवेदन पत्रों से संबंधित व्यक्तियों एवं परिवारजनों से नागरिकता के लिए आवश्यक कागजातों में कमी की पूर्ति करते हुए प्रस्तुत प्रमाण पत्रों आदि की जांच भी की गई। कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में मंगलवार को भारतीय नागरिकता दिए जाने से संबंधित बकाया आवेदन पत्रों में रही कमियों की पूर्ति के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 42 प्रकरणों से सम्बन्धित व्यक्तियों से आवश्यक कागजातों को शीघ्र ही प्रस्तुत किये जाने का कहा गया। ताकि उन्हें शीघ्र ही भारतीय नागरिकता मिल सकें। इस अवसर पर 5 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र प्रदान करने के उपरान्त जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सोनी ने कहा कि जिले में इस वर्ष 30 व्यक्तियों को नागरिकता प्रदान की जा चुकी हैं। तथा शेष 42 प्रकरणों की भी कार्यवाही जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के माध्यम से त्वरित गति की जा रही है। उन्होंने कहा कि आगामी 31 मार्च तक शेष रहे सभी लोगों को नागरिकता के प्रमाण पत्र प्रदान किये जाने की दिशा में आवश्यक कार्य किया जा रहा हैं। वही आवेदन पत्रों में रही औपचारिकताओं की पूर्ति भी सम्बन्धित व्यक्ति शीघ्र ही कर लेवे। उन्होंने कहा कि विस्थापन का जो दर्द आप लोगो ने सहन किया है अब उससे आप को छुटकारा मिला है तथा अपने परिवारजनों के साथ आपको भारतीय नागरिक के नाते सभी अधिकार प्रदान हुए है वही अपने बच्चों की शिक्षा एवं परवरिश भी आराम से कर सकेगें।

जालोर. पाक विस्थापित को भारत की नागरिकता का प्रमाण पत्र सौंपते जिला मजिस्ट्रेट सोनी।

इनको मिली भारतीय नागरिकता

शिविर के दौरान 5 जनों को भारतीय नागरिकता दी गई। जिसमें शिविर में जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सोनी ने दिलीपसिंह, छगनी बाई, हीरो, सुगना एवं जस्मा को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र प्रदान किये। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर छगनलाल गोयल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्रपालसिंह तथा राज्य के गृह विभाग (4) के सेक्शन आफिसर श्यामलाल मीणा व डायाराम सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी तथा बडी संख्या में पाक विस्थापित परिवारजन उपस्थित थे। वहीं नागरिकता प्रमाण पत्र पाकर पांचों का चेहरा खिल उठा।

X
Jalore News - rajasthan news five pakistan displaced granted indian citizenship 30 people got this year
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना