7 दिन में चौथा मैच बारिश के कारण रद्द, भारत टेबल में तीसरे नंबर पर

Jalore News - बारिश के दौरान स्टेडियम की बालकनी पर टीम इंडिया के खिलाड़ी व अन्य अधिकारी। शमी इस दौरान हाथ से बारिश का अंदाजा...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST
Khara News - rajasthan news fourth match in 7 days canceled due to rain india third in table
बारिश के दौरान स्टेडियम की बालकनी पर टीम इंडिया के खिलाड़ी व अन्य अधिकारी। शमी इस दौरान हाथ से बारिश का अंदाजा लगाते हुए।

भास्कर न्यूज | नॉटिंघम

भारत और न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप 2019 का मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। 7दिन में चौथी बार कोई मुकाबला रद्द किया गया है। दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट मिले। न्यूजीलैंड सात पॉइंट के साथ पहले और भारत पांच पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर है। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अब तक अपराजेय हैं। इसके पहले 7 जून को पाक-श्रीलंका, 10 जून को वेस्टइंडीज- दक्षिण अफ्रीका और 11 जून को बांग्लादेश-श्रीलंका का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। टूर्नामेंट में बारिश के कारण मैच रद्द होने पर फैंस के अलावा कई विशेषज्ञों ने रिजर्व डे नहीं रखने पर सवाल उठाए हैं। आईसीसी के चीफ एक्सक्यूटिव ऑफिसर डेव रिचर्ड्सन ने कहा है कि लीग मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा सकता है। इससे टूर्नामेंट काफी लंबा हो जाएगा। सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

एक पॉइंट हमारे लिए खराब नहीं: कोहली

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैदान खेलने लायक नहीं था। मैच नहीं कराने का फैसला सही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पॉइंट हमारे लिए खराब नहीं है क्योंकि वह टूर्नामेंट में अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है। रविवार को पाक के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में कोहली ने कहा कि हमने इसके लिए प्लान बनाया है। इसे हमें मैदान 100 फीसदी लागू करना है। शिखर कुछ हफ्ते तक बाहर रहेंगे। उम्मीद है कि वे सेमीफाइनल तक फिट हो जाएंगे। तब तक वे हमारा उत्साह बढ़ाते रहेंगे। हम चाहते हैं कि वे टीम में वापस आएं। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि खिलाड़ियों को अब कुछ दिन आराम करने का मौका मिल जाएगा। इससे वे फ्रेश हो सकेंगे।

न्यूजीलैंड 7 पॉइंट के साथ पहले, भारत के 3 मैच के बाद 5 पाॅइंट हैं

दैनिक भास्कर प्लस ऐप पर वर्ल्ड कप से जुड़े फोटो अौर लाइव स्कोर देखें।

अब 16 को भारत और पाकिस्तान से भिड़ंत

टीम इंडिया अब टूर्नामेंट के अपने चौथे मुकाबले में 16 जून रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी। पाक टीम वर्ल्ड कप में कभी भी टीम इंडिया को नहीं हरा सकी है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बने रहने के लिए पाक को यह मैच जीतना जरूरी है। पाक ने अब तक खेले चार में से केवल एक मैच जीता है, जबकि दो मैच में उसे हार मिली है। टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 300+ रन बनाकर मैच जीता था। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया से उसे हार मिली थी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम अपने 5वें मुकाबले में 19 जून को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

X
Khara News - rajasthan news fourth match in 7 days canceled due to rain india third in table
COMMENT