कॉलेज में 25 फीसदी सीटों में हुई बढ़ोतरी

Jalore News - स्थानीय वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बी.ए., बी.कॉम व बी.एससी. में 25 प्रतिशत सीटें बढ़ी। आयुक्तालय...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Jalore News - rajasthan news increase in 25 seats in college
स्थानीय वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बी.ए., बी.कॉम व बी.एससी. में 25 प्रतिशत सीटें बढ़ी। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा जयपुर ने सत्र 2019-20 के लिए सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग 10 प्रतिशत तथा अति पिछड़ा वर्ग के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण प्रावधान के तहत सभी संकायों में स्नातक भाग प्रथम के लिए निर्धारित सीटों में 25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। कला, वाणिज्य में प्रत्येक वर्ग में 100 व विज्ञान वर्ग में 88 सीटें कर दी गई है।

भीनमाल | स्थानीय जीके गोवाणी राजकीय महाविद्यालय में सत्र 2019-20 के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्राचार्य शिप्रा रानी ने बताया कि राज्य सरकार ने पार्ट प्रथम वर्ष के लिए प्रत्येक सेक्शन में निर्धारित सीटों में 25 प्रतिशत सीटों की वृद्धि की है। अब प्रथम वर्ष कला में 500 सीटे, वाणिज्य वर्ग प्रथम में 100 सीटें एवं विज्ञान वर्ग प्रथम वर्ष में 88 सीटें उपलब्ध रहेगी। विद्यार्थी 15 जून तक ऑनलाइन प्रवेश आवेदन कर सकते है। स्नातक पार्ट द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के लिए फीस छूट प्राप्त के लिए महाविद्यालय में अध्ययनरत सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए आय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि भी 15 जून है। द्वितीय और तृतीय वर्ष कक्षा में प्रवेश नवीनीकरण के लिए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय परीक्षा परिणाम घोषित नही होने पर 26 जून तक ई-मित्र प्रवेश शुल्क अनिवार्य जमा कराना होगा।

X
Jalore News - rajasthan news increase in 25 seats in college
COMMENT