जालोर महोत्सव 2020 : कब क्या कार्यक्रम होंगे जाने गाइड से

Jalore News - बाइक स्लिप होने से सवार घायल कस्बे के निकटवर्ती पचानवा व हरजी के बीच पेट्रोल पंप के पास बाइक स्लिप होने से...

Feb 15, 2020, 07:41 AM IST

बाइक स्लिप होने से सवार घायल

कस्बे के निकटवर्ती पचानवा व हरजी के बीच पेट्रोल पंप के पास बाइक स्लिप होने से बाइक चालक गंभीर घायल हो गया। जानकारी के अनुसार हरजी निवासी वेनाराम मेघवाल उम्मेदपुर की तरफ आ रहा था।

इस दौरान बाइक का
संतुलन बिगडऩे से बाइक स्लिप होने पर वेलाराम मेघवाल गंभीर घायल हो गया। जिसकी
सुचना पुलिस चौकी उम्मेदपुर को मिलने पर कांस्टेबल भागीरथ विश्नोई व गोगराज मौके पर पहुंचकर घायल को हरजी अस्पताल पहुंचाया जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद 108 एंबुलेंस की सहायता से घायल को राजकीय अस्पताल आहोर ईलाज के लिए भेजा।

वंचित किसानों को एक माह में मिलेगा मुआवजा

जालोर | विधानसभा के चतुर्थ सत्र के सातवें दिन आयोजित बैठक के प्रश्नकाल में रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह द्वारा पूछे गये प्रश्न के जवाब में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने जवाब दिया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनांतर्गत जिले के किसानों को खरीफ 2017 में फसलों में हुए नुकसान के तहत 2 लाख 9 हजार किसानों को 198 करोड़ 12 लाख रूपये का क्लेम दिया गया जिसमें अतिवृष्टि से हुए नुकसान का बीमा क्लेम भी सम्मिलित है। जिस पर विधायक देवल ने पूरक प्रश्न पूछते हुए कहा कि रबी 2018-19 में जिले के 35 हजार 4 सौ 56 किसानों में से केवल 3 किसानों को ही दिया गया है, जबकि क्लेम राशि का भुगतान आये हुए करीब 8 महिने हो चुके हैं और सारी प्रक्रिया ऑनलाईन है फिर इतनी देरी क्यों की जा रही है, क्या सरकार बीमा कंपनी के खिलाफ कोई कार्यवाही करेगी। पूरक प्रश्न के जवाब में मंत्री लालचंद कटारिया ने जवाब दिया कि बीमा कंपनी से बात हो चुकी है और एक महिने के अंदर-अंदर सभी किसानों के खाते में मुआवजे की राशि जमा करा दी जाएगी।

90 दिनों के भीतर बनानी होती हैं कमेटियां : जालोर नगर परिषद व भीनमाल नगर पालिका का नया बोर्ड 26 नवंबर को बना था। अब इन दोनों बोर्ड गठन के बाद 90 दिनों के भीतर नई कमेटियों का गठन करना आवश्यक होता हैं। बोर्ड की ओर से यदि इन समितियों का गठन नहीं किया जाता हैं तो राज्य सरकार इनका गठन कर सकती हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना