विज्ञापन

मामाजी मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर निकाला वरघोड़ा, गूंजे जयकारे

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 06:05 AM IST

Jalore News - सांचौर | क्षेत्र के बड़सम ग्राम में स्थित नवनिर्मित चांद्रा माता व धाणेरी वीर मामाजी मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा...

Sanchore News - rajasthan news mamaji mandir pran pratishtha mahotsav took over varghoda ganguje jaykar
  • comment
सांचौर | क्षेत्र के बड़सम ग्राम में स्थित नवनिर्मित चांद्रा माता व धाणेरी वीर मामाजी मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर देवासी समाज की ओर से गाजे-बाजे के साथ वरघोड़ा निकाला गया। वरघोड़ा सुबह मंदिर परिसर से रवाना होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए वापस मंदिर परिसर में पहुंच विसर्जित हुआ। इस दौरान माता की मूर्ति रथ पर विराजित की गई। कलशयात्रा में बालिकाएं सिर पर कलश धारण कर चल रही थी। कलश यात्रा के मंदिर पहुंचने के बाद हवन का अनुष्ठान हुआ। जिसमें पंडित भागीरथ व्यास के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच लाभार्थी परिवार द्वारा हवन में आहुतियां दी गई।

आज होगी भजन संध्या : गुरुवार शाम को एक शाम माँ चांद्रा माता के नाम भजन संध्या आयोजित होगी। जिसमें नारणाराम देवासी सिरोही द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी जायेगी। शुक्रवार सुबह गाजे बाजे के साथ जेतेश्वर धाम से देवाराम महाराज व धानता मठ से देवपुरी महाराज के सान्निध्य में चांद्रा माता व मामाजी की मूर्ति स्थापित की जायेगी। इसके बाद महाप्रसादी होगी।

X
Sanchore News - rajasthan news mamaji mandir pran pratishtha mahotsav took over varghoda ganguje jaykar
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें