राष्ट्रीय लोक अदालत में अापसी सहमति से निपटाए प्रकरण

Jalore News - जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी न्यायालयों में शनिवार को राष्ट्रीय लोक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Jalore News - rajasthan news national lok adalat dealing with our consent
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी न्यायालयों में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में पक्षकारों की आपसी सहमति व राजीनामे से प्रकरणों का निस्तारण किया गया। इस अवसर पर प्रि लिटिगेशन के प्रकरणों में मनी रिकवरी प्रकरणों में पक्षकारों को बैंकों की ओर से खासी छूट दी गई जिससे लोगों को काफी फायदा हुआ। राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर जिला मुख्यालय पर 7 बेंचों का गठन किया गया, इसी प्रकार भीनमाल तालुका में तीन बैंचेंज, सांचौर में 2 बैंचेंज, एवं रानीवाड़ा में एक बैंच का गठन किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर सुबह से ही न्यायालयों में पक्षकारों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। अधिवक्ताओं के सहयोग से पक्षकारान ने प्रकरणों में राजीनामा कर अपने प्रकरणों का जरिये राजीनामा निस्तारण करवाया। जिला मुख्यालय पर जिला न्यायालय में आरपी सोनी, पारिवारिक न्यायालय में जितेन्द्रसिंह, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में पवन कुमार काला, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या 1 में सत्येन्द्र प्रकाश चोटिया, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या 2 रश्मि आर्य, न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुश्री पूर्णिमा यादव एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में नरेन्द्रसिंह की अध्यक्षता में राष्ट्रीय लोक अदालत हेतु बेंचाें का गठन किया गया।

भीनमाल | स्थानीय न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें 158 मामलों का राजीनामे से निस्तारण किया गया। अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने बताया कि शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 158 प्रकरण राजीनामे से निस्तारित किए गए जिसमें अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश की अध्यक्षता में 34 मामले, द्वितीय बैच में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पूनाराम गोदारा की अध्यक्षता में कुल 71 मामले, तृतीय बैंच न्यायिक मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में कुल 53 प्रकरणों का निस्तारण राजीनामा से किया गया। तीन बेंचों में समझौता सदस्य के रूप में एडवोकेट सत्यवानसिंह, अजमतअली सैय्यद, जोधाराम देवासी उपस्थित रहे।

सांचौर | राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं तालुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र गोयल की मौजूदगी में किया गया। जिसमें न्यायालय में लंबित वर्षों पुराने प्रकरणों में राजीनामा करके उनका निस्तारण किया गया। इस अवसर पर न्यायालयों में कई प्रकरणों का राजीनामा निस्तारण किया गया तथा भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा एवं राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के प्रि-लिटीगेशन के प्रकरणों का भी निस्तारण किया गया। वहीं इससे पहले विधिक सेवा समिति द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस दौरान न्यायिक मजिस्ट्रेट सांचौर विजय प्रताप गोस्वामी ने भी सभी से अधिक से अधिक पेड़ लगाने एवं उनको समृद्ध करने की अपील की।

जालोर. लोक अदालत में समझाइश करते सचिव।

सांचौर. लोक अदालत में पहुचें समझाइश करते मजिस्ट्रेट।

Jalore News - rajasthan news national lok adalat dealing with our consent
X
Jalore News - rajasthan news national lok adalat dealing with our consent
Jalore News - rajasthan news national lok adalat dealing with our consent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना