पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Khara News Rajasthan News The Locks Of 6 Houses Were Broken In One Night In One And A Half Hours The Thieves Took Away The Goods Of Millions The Second Major Incident In 26 Days

एक रात में 6 मकानों के ताले टूटे, डेढ़ घंटे में चोर लाखों का सामान ले गए, 26 दिन में दूसरी बड़ी वारदात

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिन में रैकी,रात को सूने मकानों से चोरी

विष्णु कॉलोनी में सूने मकान से चालीस तोला सोने के गहने व 20 हजार चोरी

शहर की विष्णु कॉलोनी में स्थित सूने मकान से चोर 40 तोला सोने के गहने व 20 हजार रुपए नकदी चुराकर ले गए। जानकी पुत्री उत्तमचंद अरोड़ा निवासी बीकानेर हाल विष्णु कॉलोनी बाड़मेर ने बताया कि वह एएनएम पद पर सीएचसी शिव में कार्यरत है। वह बीते सात दिन से शिव में थी। शुक्रवार को बाड़मेर लौटी तो मकान के गेट का ताला टूटा था। मकान के दो अन्य कमरों के ताले तोड़कर चोर 40 तोला सोने के गहने व 20 हजार रुपए नकदी ले गए। घर का पूरा सामान बिखरा मिला।

आवाज सुनकर देखा तो दो चोर कमरे का ताला तोड़ रहे थे

गुरुवार रात को परिवार के सभी सदस्य सो गए। वह भी अपने कमरे में सो गया। रात करीब 1.45 बजे दरवाजे से खटखट की आवाज सुनाई दी। नींद में होने से पहले ध्यान नहीं दिया। फिर लगातार आवाज आने पर वह उठा और कमरे का दरवाजा खोला। चोर मकान के अंदर एक कमरे का ताला तोड़ चुके थे। उसने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया तो परिवार के सदस्य भी जाग गए। हाथों में दो ताले पकड़े दो चोर सीढिय़ों से छत पर चढ़े। वह भी पीछे दौड़ते हुए छत पर पहुंचा तब तक दोनों चोर छत से कूदकर भाग गए। इसके बाद परिवार के लोगों ने मकान से बाहर आकर देखा, लेकिन तब तक वे भाग गए। हालांकि नींद खुलने से चोर कमरे के अंदर नहीं घुस पाए।
(अश्विनी पुत्र सुरेश कुमार ने जैसा भास्कर को बताया)

पुलिस गश्त का डर नहीं, चोर गिरोह के सदस्य प्री-प्लान से अलग-अलग कॉलोनियों में कर रहे चोरी

भास्कर संवाददाता | बाड़मेर

शहर में चोरी की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही है। तनसिंह सर्किल के पास एक रात में चार मकानों के ताले तोड़ने की घटना के 26 दिन बाद शहर की शास्त्री नगर कॉलोनी में चार मकानों के ताले तोड़कर चोरों ने हाथ साफ कर दिए। रात करीब 12.30 बजे तीन युवक शास्त्री नगर कॉलोनी में पहुंचे और सिलसिलेवार तीन मकानों के ताले तोड़कर सामान चोरी कर लिया। चौथे मकान के ताले तोड़कर अंदर घुसे तो मकान मालिक का बेटा जाग गया। उसके चिल्लाने पर चोर मकान की छत से कूद गए। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। हालांकि अभी तक किसी मकान मालिक ने पुलिस को चोरी की रिपोर्ट नहीं दी है। रात में करीब डेढ़ घंटे में चोरों ने चार मकानों के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसी तरह विष्णु कॉलोनी व जटियों का पुराना वास में दो मकानों के ताले तोड़े गए।

शहर के शास्त्री नगर में गुरुवार देर रात करीब एक घंटे में चार मकानों के ताले तोड़ दिए। इसमें तीन मकान सूने थे और एक मकान में परिवार रहता है। चोर पहले फरसराम पुत्र लेखराज सारस्वत के मकान पर पहुंचे। गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे और सामान ले गए। इसके पास में स्थित जगदीश सारस्वत के मकान को निशाना बनाया।

चोरों का धावा

शास्त्रीनगर

शास्त्रीनगर

शहर के तनसिंह सर्किल के पास गेहूं रोड़ पर 8 फरवरी को अज्ञात चोरों ने एक रात में छह मकानों के ताले तोड़कर हाथ साफ किए थे। घटना के दूसरे दिन सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ पुलिस ने जांच शुरू की। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के मकान से 500 मीटर की दूरी पर एक साथ छह मकानों में चोरी का पहला मामला सामने आया था। सीसीटीवी में तीन युवकों के फुटेज मिले थे। इस घटना के 26 दिन बाद भी पुलिस को आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है।

शहर में चोर गिरोह की गैंग सक्रिय है। कॉलोनियों में दिन में रैकी करने के बाद रात को चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही तनसिंह सर्किल के पास गेहूं रोड पर छह मकानों के ताले टूटने की घटना के दौरान हुआ था। शास्त्रीनगर में चोरों ने पहले कई दिनों तक रैकी की।

शास्त्री नगर में चार मकानों के ताले टूटे हैं। तीन मकान सूने थे। एक मकान में परिवार रहता है। सूने मकानों से कीमती सामान चोरी की बात सामने नहीं आई है। अभी तक किसी ने रिपोर्ट नहीं दी है। रसीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
-रामप्रताप चारण, एसएचओ पुलिस थाना कोतवाली।

तनसिंह सर्किल के पास 4 मकानों के ताले टूटे, 26 दिन बाद चोरों का सुराग नहीं

शहर की तीन कॉलोनियों में चोरों ने एक ही रात में छह मकानों के ताले तोड़कर लाखों का सामान पार कर लिया। शास्त्री नगर में तीन सूने मकानों में बारी-बारी से चोरी की। इसके बाद चौथे मकान में चोर घुसे, लेकिन परिवार की सजगता से चोरी करने में असफल रहे। इसी तरह विष्णु कॉलोनी में एएनएम के घर से सोने के गहने व नकदी ले गए। जटियों का पुराना वास में भी बंद पड़े मकान के ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया।

सीसीटीवी फुटेज में 3 युवक मुहं पर स्कार्फ बांधे दिखाई दे रहे हैं।
खबरें और भी हैं...