धरना पांचवें दिन जारी, 6 ग्रामीण बैठे भूख हड़ताल पर

Jalore News - निकटवर्ती भागलसेफ्टा ग्रामीणों की मतदाता सूची के नाम प्रस्तावित ग्राम पंचायत सरथला की मतदाता सूची में जोडऩे के...

Dec 04, 2019, 08:37 AM IST
Bhinmal News - rajasthan news the strike continues on the fifth day 6 villagers sit on hunger strike
निकटवर्ती भागलसेफ्टा ग्रामीणों की मतदाता सूची के नाम प्रस्तावित ग्राम पंचायत सरथला की मतदाता सूची में जोडऩे के विरोध में यहा उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर शुरू किया गया अनिश्चतकालीन धरना मंगलवार काे पांचवें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को भी 6 ग्रामीण भूख हड़ताल पर रहे। दरअसल, भीनमाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के भाग संख्या 173 में क्रम संख्या 116 से 395 तक के नाम व परिवार मूलत: ग्राम पंचायत भागलसेफ्टा की नवीन कॉलोनी के निवासी हैं। मगर अब इन नामों को न्यू ंकॉलोनी सरथला के निवासी बताकर नई प्रस्तावित ग्राम पंचायत सरथला में जोड़ा जा रहा हैं। भागलसेफ्टा के ग्रामीणों की खातेदारी भूमि, आवासीय मकान, बाड़े इत्यादि भागलसेफ्टा ग्राम पंचायत के अधीन रहेंगे जबकि मतदाता सूची में नाम सरथला में जुड़ रहे हैं जिससे सरकारी कार्यों के लिए दो अलग-अलग ग्राम पंचायतों के चक्कर लगाने पड़ेंगे। इसी समस्या को लेकर भागलसेफ्टा के ग्रामीणों का उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर पांचवे दिन भी धरना जारी रहा। मंगलवार को ज्यादातर महिलाए धरना स्थल पर नजर आई। छठे दिन भी जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

6 ग्रामीण रहे भूख हड़ताल पर

सोमवार को धरना स्थल पर 6 ग्रामीण भूख हड़ताल पर रहे जिसमें डूंगराराम देवासी, मंगलाराम राजपुरोहित, हकमाराम पुरोहित, बगदाराम देवासी, मांगीलाल सुथार, गोकाराम देवासी सम्मिलित है। इसी तरह धरने में नेनाराम देवासी, शांतिदेवी, शांतिदेवी, तीजोदेवी, ढेलीदेवी, सूरजदेवी, पारसाराम सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

भीनमाल. उपखंड कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे भागलसेफ्टा के ग्रामीण।

X
Bhinmal News - rajasthan news the strike continues on the fifth day 6 villagers sit on hunger strike
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना