स्कूल से अतिक्रमण हटाना आपकी जिम्मेदारी : एसडीएम

Jalore News - भास्कर न्यूज | आहोर / जालोर आहोर के रतनपुरा उच्च प्राथमिक स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण का मामला गहरा गया है। यहां...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Jalore News - rajasthan news your responsibility to remove encroachment from school sdm
भास्कर न्यूज | आहोर / जालोर

आहोर के रतनपुरा उच्च प्राथमिक स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण का मामला गहरा गया है। यहां खसरा नंबर-97 में स्कूल की .75 हैक्टेयर भूमि 11 फरवरी 2009 को तत्कालीन कलेक्टर ने स्कूल के खेल मैदान और विद्यालय परिसर को लेकर आवंटित की थी। इस जमीन पर स्कूल भवन बना है और पढ़ाई चल रही है, लेकिन दक्षिण व पूर्वी भाग की तरफ दीवार नहीं होने से अतिक्रमण कर लिया है। एसडीएम आहोर प्रशांत शर्मा को इस संबंध में क्षेत्र के लोगों ने ज्ञापन देकर शिकायत कर अतिक्रमण हटवाने को कहा था। क्षेत्र के कमलेश सुंदेशा, दरगाराम, मगनाराम, सुरेश कुमार, हरीश कुमार, पदमाराम और भूदाराम ने बताया कि पहले भी यहां अतिक्रमण पर तहसीलदार ने हटवाया था, लेकिन बाद में फिर से अतिक्रमण कर लिया गया। इस पर एसडीएम शर्मा ने स्कूल के प्रधानाध्यापक मोहनलाल से मोबाइल पर बात की और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने को कहा। दोनों के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया। जिसमें एसडीएम स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण हाेने की जिम्मेदारी प्रधानाचार्य पर डालते हुए उनसे इस मामले में केस दर्ज कराने की बात कह रहे है। वहीं प्रधानाचार्य उनसे अतिक्रमण हटवाने के लिए थाेड़ा समय मांग रहे है।

अतिक्रमण हटाना स्कूल प्रशासन की जिम्मेदारी : एसडीएम : इस मामले में एसडीएम प्रशांत शर्मा कहा कहना था कि सरकारी स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत स्थानीय लोगों से आई थी। इसे हटाने की जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन की है। प्रधानाचार्य से इस संबंध में बात कर कार्रवाई के लिए कहा गया। ये उनका दायित्व है। वे बहुत सीनियर है और उन्होंनेे कार्रवाई करवाने को कहा हैं। दूसरी अाेर प्रधानाचार्य माेहनलाल माली ने बताया कि मुझे स्कूल में लगे 11 माह हो गए। स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण था। जिसे 17 जनवरी 2018 को तहसीलदार ने हटवाया था। इसके बाद अब तक 10 शिकायते इस संबंध में की गई। तहसीलदार द्वारा नाप करवाने को भी शिकायतकर्ता नहीं मान रहे हैं। ये पुराना अतिक्रमण ही है। मुझे नौकरी करते हुए 35 साल हो गए। कोई शिकायत नहीं आई।

आहोर. रतनपुरा विद्यालय के आगे बाड़ बनाकर किया गया अतिक्रमण।

X
Jalore News - rajasthan news your responsibility to remove encroachment from school sdm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना