हत्या के प्रयास के 6 आरोपियों को 7 साल की सजा

Jhalawar News - अकलेरा| अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश असीम कुलश्रेष्ठ ने मंगलवार काे सुनाए फैसले में हत्या का प्रयास करने के तीन साल...

Dec 04, 2019, 10:10 AM IST
Jhalrapatan News - rajasthan news 6 accused of attempted murder sentenced to 7 years
अकलेरा| अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश असीम कुलश्रेष्ठ ने मंगलवार काे सुनाए फैसले में हत्या का प्रयास करने के तीन साल पुराने मामले में 6 आरोपियों को दोषी करार देकर 7 साल की कठोर सजा सुनाई है। कार्यवाहक अपर लोक अभियोजक पंकज मीणा ने बताया कि 24 नवंबर 2016 को परिवादी बदेसिंह ने घाटोली थाने में इस आशय की रिपोर्ट प्रस्तुत की कि वह शाम पांच बजे करीब अपने घर पर बकरियां बांध रहा था। तभी उसके लड़के रायसिंह ने आकर बताया कि उनके खेत में मोहन की गाय गेहूं की फसल को खा रही है। इस पर वह गाय को भगाने खेत पर चला गया और गाय भगाकर वापस घर आ गया। कुछ समय बाद वह और उसका लड़का कालू मक्का के भुट्टे लेने खेत पर जा रहे थे कि रास्ते में भैरुलाल के मकान के सामने नानाखेड़ा निवासी हेमराज, मोहनलाल, मांगीलाल ने उन्हें रोक लिया और लाठियों से मारपीट करने लगे। आवाज सुनकर भोजराज, घनश्याम, परमानंद भी आए, जिन्होंने भी गाली-गलाैच कर पत्थरों से मारपीट की।

चाकू से हमला करने वाले को 3 साल की सजा

झालावाड़. विशिष्ट न्यायाधीश संदीप शर्मा ने मंगलवार काे सुनाए फैसले में एक साल पहले युवक पर चाकू से हमला कर घायल करने के आरोपी को दोषी करार देकर 3 साल कठोर कारावास और 5 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है। 14 सितंबर 2018 को झालरापाटन यादव मोहल्ला निवासी रामलाल पुत्र अमरलाल ने पर्चा बयान दिया था कि शाम को करीब 8-8.30 बजे वह घर पर पहुंचा। उसी समय बजरंगलाल दौड़कर और रोककर जान से मारने की नियत से चाकू से पेट में बांयी तरफ दो वार किए। प|ी कंचन बाई दौड़कर आई। उसने बीच बचाव किया। झालरापाटन पुलिस ने अनुसंधान कर आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया। विशिष्ट लोक अभियोजक मोहम्मद तनवीर आलम ने बताया कि अभियोजन की ओर से 13 गवाह व 17 प्रलेख प्रदर्शित करवाए गए। जिनके आधार पर न्यायालय ने निर्णय दिया।

X
Jhalrapatan News - rajasthan news 6 accused of attempted murder sentenced to 7 years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना