एक दिन में 9 इंच बारिश, मकानों में पानी घुसा

Jhalawar News - भवानीमंडी. नगर में शुक्रवार रात और शनिवार को दिन में हुई तेज बारिश से कई इलाकों के मकानों में पानी भर गया। पिछले 24...

Bhaskar News Network

Sep 15, 2019, 07:32 AM IST
Bhawani mandi News - rajasthan news 9 inches of rain in one day water entered houses
भवानीमंडी. नगर में शुक्रवार रात और शनिवार को दिन में हुई तेज बारिश से कई इलाकों के मकानों में पानी भर गया। पिछले 24 घंटों में 191 मिमी अर्थात् करीब 9 इंच बारिश रिकॉर्ड हुई। बारिश से भवानीमंडी से गुजरने वाले मार्ग भी बाधित रहे। भैंसोदामंडी में रेलवे कॉलोनी के दो पेड़ उखड़कर नीचे सड़क पर गिर गए। जिससे यह रास्ता बाधित हो गया। दोपहर बाद ही इस पर व्हाया गोविंदखेड़ा भानपुरा के वाहन चालू हो सके। दूसरा रामगंजमंडी सड़क मार्ग पूरी तरह बाधित रहा। इसी तरह डग और पिड़ावा मार्ग भी बंद रहे। इसके अलावा रेल यातायात भी बाधित रहा। बीती रात भीमनगर, जवाहर काॅलोनी कच्ची बस्ती के मकान और रेलवे काॅलोनी के अलावा बालाजी चौराहे पर बालाजी मंदिर के मकानों में पानी भर गया। एहतियात के तौर पर निचली बस्ती के मकानों को खाली करवाकर वहां के रहवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। अन्य जगह तो शनिवार को दिन में थोड़ी स्थिति ठीक हुई, लेकिन बालाजी मंदिर गली, रेलवे कॉलोनी सहित अन्य जगह दिन में भी जल भराव बन गया। शिवालय पुलिया के पास नाले किनारे गंदे नाले का पानी फैल गया। किनारे के चार-पांच मकानों को खाली करवाया गया।

बारिश से पास की पचपहाड़ में पिपलाद नदी पूरी उफान पर आ गई। वह अपने बंद छोड़ते हुए शिवालय की ओर प्रवेश कर गई। इससे शिवालय की दीवार के अलावा एनीकट के पास की एक अन्य दीवार को भारी क्षति पहुंची। उधर, बारिश को देखते हुए नगर पालिकाकर्मियों की एक टीम दिनभर जल भराव वाले स्थानों पर पानी की निकासी करवाती रही।

रीछवा. बारिश से खरीफ की फसलों में नुकसान की आशंका बढ़ गई है। जलसंसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता महेंद्र कुमार जैन ने बताया कि मध्यप्रदेश में भी बारिश हो रही है। जिससे बांध में पानी की आवक तेजी से हो रही है। बांध से करीब 4 लाख 11 हजार 85 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है। रीछवा व तीनधार के मध्य बने रेलवे ओवरब्रिज के नीचे पानी भरने से यातायात बन्द हो गया। उसके बाद केवल बड़े वाहन ही गुजर रहे ।

भवानीमंडी। आहू नदी में उफान से पचपहाड़ में ढही शिवालय की दीवार।

X
Bhawani mandi News - rajasthan news 9 inches of rain in one day water entered houses
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना