डाकघर में भी बनेंगे आधार कार्ड, त्रुटियां भी होगी सही

Jhalawar News - शहर के रोडवेज बस स्टैंड के समीप प्रधान डाकघर में भी लोगों के आधार कार्ड बनाए जाएंगे। साथ ही पूर्व में बने आधार...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:10 AM IST
Jhalawar News - rajasthan news aadhaar card will also be made in the post office errors will also be correct
शहर के रोडवेज बस स्टैंड के समीप प्रधान डाकघर में भी लोगों के आधार कार्ड बनाए जाएंगे। साथ ही पूर्व में बने आधार कार्ड की त्रुटियां भी ठीक हो सकेगी। डाक विभाग की ओर से शुक्रवार को डाकघर में आधार कार्ड सेवा केंद्र का शुभारंभ किया गया। पोस्टमास्टर रईस अली ने बताया कि डाकघर में आधार कार्ड बनाने के लिए सेवा शुरू कर दी गई है।

जिन लोगों के अभी तक आधार कार्ड नहीं बन सके है, वे लोग डाकघर में आकर अपना आधार कार्ड बना सकते हैं। इसके अलावा नए आधार कार्ड के साथ पुराने का आधार कार्डों में किसी प्रकार की त्रुटियां रह गई है तो वह भी ठीक करवा सकते हैं। शहर में अभी राजीव गांधी सेवा केंद्र व कुछ बैंकों में ही आधार कार्ड बनाए जा रहे थे। इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब डाक घर में आधार कार्ड बनना शुरू होने से लोगों को खासी राहत मिलेगी।

किसानों को आ रही थी दिक्कत

राज्य सरकार ने कर्जमाफी की घोषणा की है। इसके लिए किसानों को आधार कार्ड से पोर्टल पर सत्यापन करवाना है, लेकिन कई किसानों के अभी तक आधार कार्ड नहीं बनने से उनका पोर्टल पर सत्यापन नहीं हो पा रहा है और उनकी कर्जमाफी भी अटकी हुई है। अब डाक घर में आधार कार्ड बनना शुरू होने से शहर से जुड़े ग्रामीण क्षेत्र के किसान यहां आकर अपना आधार कार्ड बनवा सकेंगे।

झालावाड़. शहर के डाकघर में अाधार कार्ड बनवाने आए लोग।

X
Jhalawar News - rajasthan news aadhaar card will also be made in the post office errors will also be correct
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना