बालिका के दिल में छेद का होगा निशुल्क ऑपरेशन

Jhalawar News - क्षेत्र के मदनपुरा गांव निवासी दो वर्षीय बालिका के दिल में छेद का अब निशुल्क ऑपरेशन होगा। राष्ट्रीय बाल...

Sep 22, 2019, 09:11 AM IST
क्षेत्र के मदनपुरा गांव निवासी दो वर्षीय बालिका के दिल में छेद का अब निशुल्क ऑपरेशन होगा। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की टीम ने शनिवार को बालिका को झालावाड़ रैफर कर दिया है।

मदनपुरा निवासी पन्नालाल की दो वर्षीय पुत्री प्रियंका के दिल मे छेद है। बीसीएमओ डॉ. कुलवीर राजावत ने बताया कि ब्लॉक की आरबीएसके मोबाइल हेल्थ टीम में शामिल डॉ. शिवराज मीना, डॉ. राजकुमारसिंह, डॉ. अंजना चौहान के माध्यम से प्रियंका पुत्री पन्नालाल का आरबीएसके रैफर कार्ड बनाकर सीएमएचओ ऑफिस झालावाड़ रैफर किया गया।

गौरतलब है कि आरबीएसके के तहत बच्चों में जन्मजात विकृतियों का निशुल्क इलाज किया जाता है। 2 वर्षीय मासूम प्रियंका के दिल में छेद था, लेकिन राशनकार्ड में नाम पंजीकृत नहीं होने के कारण भामाशाह भी काम नहीं कर रहा था। परिजन पंचायत एवं पंचायत समिति के चक्कर लगा लगा कर परेशान हो गए थे, लेकिन नाम नहीं जुड़ने से मजदूर पन्नालाल अपनी 2 वर्षीय बेटी प्रियंका का इलाज नहीं करवा पा रहा था। इस दौरान झालावाड़ जिला चिकित्सा अधिकारी को इस बात की सूचना मिलने पर तुरंत अकलेरा ब्लॉक सीएमएचओ को बालिका के इलाज से संबंधित सभी दस्तावेज इलाज के लिए रैफर कार्ड करवाने के निर्देश दिए।

मां रामू बाई ने बताया कि उसके चार पुत्रियां हैं, प्रियंका सबसे छोटी है इलाज नहीं मिलने से 8 दिनों से खाना नहीं खा रही थी। जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए मासूम बालिका का निशुल्क इलाज कराने को आगे आया।

अकलेरा. पीड़ित मासूम बच्ची की जांच करते डाॅक्टर।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना