--Advertisement--

इंसान का कद नहीं, चरित्र ऊंचा होना चाहिए

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 07:00 AM IST

Jhalawar News - गौमाता सेवा संगठन के तत्वावधान में युवा दिवस पर छत्री चौक में कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। कवि सम्मेलन की शुरुआत...

Sunel News - rajasthan news humans should not be stature character should be high
गौमाता सेवा संगठन के तत्वावधान में युवा दिवस पर छत्री चौक में कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ। कवि सम्मेलन की शुरुआत खानपुर के कवि वीरेंद्र संगीत की सरस्वती वंदना से हुई। इस दौरान कवयित्री आशा रानी ने सुनेल की विशेषताओं पर स्थानीय भाषा में लिखा गीत आओ थाने गीत सुनाओ मारा सुनेल सु मिलवाऊ सुनाकर श्रोताओं को लोटपोट कर दिया।

कवि जगदीश झालावाडी ने हास्य रचनाएं सुनाई। रामगंजमंडी के गिरजेश वैष्णव ने सुनाया कद नहीं चरित्र ऊंचा होना चाहिए। झालरापाटन के कवि हेमराज मालवीय ने विरह श्रृंगार रचना सुनाई मत जाओ बलम परदेस। सोयत के डॉक्टर सुरेश सिंघम ने कच्चा चिट्ठा खोलूंगा मैं भारत के गद्दारों का सुनाया। कवि मयंक सोलंकी ने शब्द और लव के प्रसंग से सजा पूजा थाल लाया हूं सुनाया। कोटा के परमानंद भारती और झालावाड़ की कवयित्री प्रतिमा पुलक की नोक झोंक का श्रोताओं ने खूब आनंद उठाया। मथुरा की अनुराधा अनु ने सिंगार की कविताएं सुनाई। शोभाराम सुमित ने कोयल बोले कि गोरी सुनाया। प्रतिमा पुलक ने सैनिक अपने देश का उत्थान कर सुनाया। कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन कवि बंदूक भेरु चौहान ने किया। इस दौरान संगठन के धीरज गौड़, नयन सोनी, दीपक लोहार, मयंक सोनी, गौरव लोहार, दुर्गेश नगर, संदीप पटवा, आयुष नागर, महेश राठौर, पवन पालीवाल, नरेंद्र राठौर, पूर्णेश गौतम, मेहुल जैन सहित अन्य मौजूद रहे।

सुनेल। कवि सम्मेलन में काव्यपाठ करते हुए कवि।

X
Sunel News - rajasthan news humans should not be stature character should be high
Astrology

Recommended

Click to listen..