• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jhalawar
  • Eklera News rajasthan news life imprisonment for a father who killed his three month old daughter by throwing her into a well

अपनी तीन माह की बेटी को कुएं में फेंककर हत्या करने वाले पिता को उम्रकैद

Jhalawar News - मनोहरथाना थाना क्षेत्र के महाराजपुरा गांव में दो साल पहले शराब के नशे में अपनी तीन माह की बेटी को कुएं में फेंककर...

Feb 15, 2020, 08:26 AM IST

मनोहरथाना थाना क्षेत्र के महाराजपुरा गांव में दो साल पहले शराब के नशे में अपनी तीन माह की बेटी को कुएं में फेंककर उसकी हत्या करने वाले अभियुक्त पिता को शुक्रवार को अकलेरा कोर्ट के अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 50 हजार रुपए जुर्माना लगाया।

अपर लोक अभियोजक सलीम खान ने बताया कि मनोहरथाना महाराजपुरा निवासी रामकन्याबाई ने एक तहरीर 14 नवंबर 2018 को पेश की थी। इसमें उसने बताया कि 13 नवंबर 018 की रात 9 बजे उसके पति ओमप्रकाश ने घर पर शराब पी थी। उस समय जेठ चैनसिंह भी मकान के सामने खड़ा था। तब पति और जेठ के मध्य उनके पिता के समय के चांदी के जेवर लेने की बात कर रहे थे। पति ने अपना हिस्सा मांगा। चैनसिंह ने मना कर दिया। इस पर दोनों में हाथापाई हो गई। परिवादी महिला पति को समझाकर घर ले आई। इसके बाद उसका पति घर पर सो रही 3 माह की बच्ची धापू को उठाकर कहने लगा कि इसको कुएं में फेंककर आता हूं, उसके विराेध पर वह नहीं माना और मकान के पास ही बने बिना मुंडेर के कच्चे कुएं में बच्ची धापू को फेंककर घर आ गया और कहने लगा कि भाई चैनसिंह पर केस लगा दूंगा कि उसकी बच्ची को उसने ही मारा है। दूसरे दिन सुबह ग्रामीणाें ने बच्ची का शव कुएं से बाहर निकाला था। महिला की रिपोर्ट पर पति ओमप्रकाश के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया। आरोपी पति को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मनोहरथाना एजेएम कोर्ट में चालान पेश किया गया। प्रकरण सेशन ट्रायल होने के कारण कमिट कर अकलेरा अपर जिला एवं सेशन कोर्ट में भिजवाया गया, जहां सभी गवाहों और सबूतों के आधार पर न्यायालय ने माना कि आरोपी प्रकाश उर्फ ओमप्रकाश ने अपनी पुत्री धापू को शराब के नशे में कुएं में फेंक कर उसकी हत्या की है, जो आरोपी की क्रूरता व मानसिकता को दर्शाता है। पिता को समाज में अपने परिवार का संरक्षक माना जाता है और एक पिता से इस प्रकार की आशा कभी नहीं की जा सकती है कि वह अपने ही बच्चे-बच्ची के साथ इस प्रकार की कोई घटना को अंजाम दे। आरोपी ग्रामीण परिवेश का कृषक है, जिसने नशे-क्रोध के वशीभूत होकर घटना को अंजाम दिया है। इस पर अभियुक्त को हत्या का दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

ज्यादती करने वाले ससुर-मारपीट करने वाले पति को जेल भेजा: मनोहरथाना. दांगीपुरा थाना के एक गांव में बहू से ज्यादती करने वाले ससुर और मारपीट करने वाले पति को गुरुवार को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। थानाप्रभारी राधाकिशन ने बताया कि पीड़िता ने अपने परिजनों के साथ थाने आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, इसमें उसने बताया था कि खेत पर सिंचाई करने के बहाने ससुर उसे खेत पर ले गया और उसके साथ ज्यादती की। यह बात दूसरे दिन महिला ने अपने पति और ननदों को बताई तो उन्होंने भी उसके साथ मारपीट की। इस पर पुलिस ने ससुर और पति के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस मामले में आरोपी ससुर व पति को गुरुवार को पुलिस ने एमपी सीमा से गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

नाबालिग से दुष्कर्म के अभियुक्त को उम्रकैद

झालावाड़. अकलेरा थाना क्षेत्र में 5 साल पहले एक नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को शुक्रवार को पोक्सो कोर्ट (द्वितीय) ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 50 हजार रुपए जुर्माना लगाया। इसी प्रकार अन्य धारा में भी उम्रकैद व सात साल व तीन साल के कारावास की सजा सुनाई। सभी सजाएं साथ-साथ चलेगी। विशिष्ट लोक अभियोजक लालचंद मीणा ने बताया कि अकलेरा थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग काे गेहूंखेड़ी गांव निवासी नौशाद पुत्र नन्ने खां भगा ले गया था। इस पर परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज किया। किशाेरी को दस्तयाब कर आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया गया। अभियोजक की ओर से 16 गवाहों के बयान करवाए और साक्ष्य के रूप में 23 दस्तावेज पेश किए गए। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना