मानसून फिदा, चारों ओर पानी ही पानी

Jhalawar News - सुकेत. पायली गांव के 150 घरों के लोगों की जान जोखिम में है। गांव को बाढ़ के पानी ने घेर लिया है और यहां प्रशासन की मदद...

Bhaskar News Network

Sep 15, 2019, 07:31 AM IST
Bhawani mandi News - rajasthan news monsoon floated water is everywhere
सुकेत. पायली गांव के 150 घरों के लोगों की जान जोखिम में है। गांव को बाढ़ के पानी ने घेर लिया है और यहां प्रशासन की मदद नहीं पहुंच पा रही है।

फोटो कोटा शहर का।

कोटा मंे निचली बस्तियां जल मग्न

बाढ़ के चलते शहर के नदी किनारे बसे इलाके पानी-पानी हाे गए हैं। नदी किनारे वाले कई इलाकों में पानी आ गया है। करीब तीन हजार मकानों से लोगों को अस्थाई शरण स्थलों के लिए पलायन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

झालवाड़ कई गांव पानी में डूबे, सेना को बुलाया

झालावाड़.
गंगधार-चौमहला क्षेत्र के पिपाखेड़ी, पदमाखेड़ी, बोरखेड़ी, आंजना गांव में पानी घुस गया है। चंवली नदी में उफान से कालीतलाई, कोटड़ी रोड, सेमली भवानी रोड गांव में पानी घुस गया। इसके लिए सेना को बुलाया है। पनवाड़ के दहीखेड़ा व पंखराना गांव टापू बन गए। चौमहला रेलवे ट्रैक पर पानी आने से दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग बंद हो गया है। रायपुर-हिम्मतगढ़ में बाढ़ के हालात हैं।

नदी-बांध उफान पर

कालीसिंध बांध के 21 गेट खोले दिए गए हैं। आहू, भीमसागर, छापीडैम के भी गेट खोले। सभी नदियां खतरे के निशान पर बह रही हैं। बूंदी जिले में मेज नदी, चंबल, घोड़ापछाड़, मांगली नदी, बलाड़ी नदी उफान पर है। दबलाना-करीबी गांव टापू बन गए। गुढ़ाबांध, जैतसागर और नवलसागर के गेट भी खोले हुए हैं।

बारां में निजी बस खाळ में फंसी, 35 यात्रियाें की जान बचाई

बारां में सांगोद से आ रही निजी बस बैंगनी गांव के पास खाळ में फंस गई। इसमें सवार 35 यात्रियों को रेसक्यू टीम ने बाहर निकाला। बस को ट्रैक्टर की मदद से बाहर निकाला गया। भंवरगढ़ में खांखरा के पास युवक बह गया, जिसे रेसक्यू टीम ने निकाल लिया। मोठपुर में महिला के डूबने के बाद दूसरे दिन उसका शव मिल गया।

ये मार्ग अवरुद्ध रहे

बारां में रामगढ़-मांगरोल, बराना-जलवाड़ा, रामगढ़-श्योपुर, बारां-अकलेरा मार्ग बंद रहा। बूंदी जिले में मेज नदी उफनने से झालीजी का बराना सहित 14 गांवों से संपर्क कटा रहा। झालावाड़-इंदौर मार्ग बंद है। झालावाड़-बारां, झालावाड़-हरनावदाशाहजी, झालावाड़-पिड़ावा, भवानीमंडी-डग मेगा हार्इवे मार्ग बंद है। रायपुर-सोयला, रायपुर-रुघनाथपुरा, रायपुर-दिवलखेड़ा, रायपुर-हिम्मतगढ़, रायपुर-माथनिया मार्ग बंद रहे। अकलेरा से बोरखेड़ी, गेहूंखेड़ी, आमेठा मार्ग जाम रहा। रायपुर कस्बे में सुबह 8 बजे तक पौने 5 इंच बारिश रिकार्ड की गई।

Bhawani mandi News - rajasthan news monsoon floated water is everywhere
X
Bhawani mandi News - rajasthan news monsoon floated water is everywhere
Bhawani mandi News - rajasthan news monsoon floated water is everywhere
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना