• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jhalawar
  • Choumehla News rajasthan news mp rule on the death of husband the conspiracy of the widow lost due to default in taking government money

पति की माैत पर मप्र-राज. में सरकारी राशि लेने में चूक ने खाेला विधवा का षड़यंत्र

Jhalawar News - गंगधार तहसील क्षेत्र में गुराड़ियाझाला गांव की एक महिला ने मप्र के मंदसौर में दावा करने के बाद यहां पर भी कृषक साथी...

Oct 13, 2019, 08:10 AM IST
गंगधार तहसील क्षेत्र में गुराड़ियाझाला गांव की एक महिला ने मप्र के मंदसौर में दावा करने के बाद यहां पर भी कृषक साथी योजना में प्रार्थनापत्र देकर षड़यंत्रपूर्वक सरकारी राशि हड़पने का प्रयास किया। एसडीएम के सामने शुक्रवार को चौमहला कृषि उपजमंडी में दावाें की जांच के दौरान इसका खुलासा हुअा। इस पर आवेदन निरस्त कर पुलिस में प्रकरण दर्ज करवाने के लिए मंडी सचिव को निर्देश दिए हैं।

गुराड़ियाझाला निवासी उम्मेदबाई प|ी गोरधनसिंह ने 20 जून 019 को कृषि उपजमंडी में दावा किया कि उसके पति की खेती करते समय जहरीले कीड़े के काटने से 9 फरवरी 019 को मृत्यु हो गई। महिला ने राजीव गांधी कृषक साथी योजना से 2 लाख रुपए की सहायता दिलाने का दावा किया था। दावे के साथ महिला ने सभी आवश्यक दस्तावेज पेश किए। इन दावों के निरस्तारण के लिए भवानीमंडी एसडीएम राजेश डागा शुक्रवार को चौमहला पहुंचे। वहां पर राजीव गांधी कृषक साथी योजना के आवेदनों के निस्तारण की बैठक हुई। इसमें 18 आवेदनों में से 11 स्वीकृत किए गए। 2 आवेदन जांच में रखे। 3 आवेदन निरस्त किए गए। एक निरस्त आवेदन उम्मेदबाई प|ी गोरधनसिंह का भी था। महिला ने गलती से मंदसौर में एक्सीडेंट केस के दावे के कागज भी लगा दिए। इससे महिला का षड़यंत्र खुल गया।

वहीं, पति की मृत्यु को लेकर महिला ने मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण मंदसौर में एक्सीडेंट केस को लेकर 45 लाख रुपए क्षतिपूर्ति का दावा वाहन चालक गंगधार क्षेत्र के जेताखेड़ी गांव निवासी कृपालसिंह व मप्र-सुवासरा क्षेत्र के बोरखेड़ी निवासी वाहन मालिक नाहरसिंह के खिलाफ कर रखा है।

यह है घटनाक्रम



उम्मेदबाई ने 20 जून 019 को कृषि उपजमंडी में आवेदन दिया कि 9 फरवरी 19 को पति गोरधनसिंह खेत पर सरसों की फसल काट रहे थे। इस दौरान जहरीले कीड़े के काटने से मृत्यु हो गई। जबकि 19 जुलाई 2018 को मप्र के ढोढर गांव में बाेलेरो से एक्सीडेंट में वह गम्भीर घायल हो गया था। दुर्घटना के बाद उसका इलाज चला। जिसकी 8 फरवरी 19 को मृत्यु होना बताकर वहां पर 18 मार्च को दावा लगाने की बात सामने आई है। सुवासरा पुलिस ने इस वाहक चालक को गिरफ्तार कर गाड़ी बरामद की थी, परन्तु 19 जुलाई 018 में हुए इस एक्सीडेंट के बाद इलाज चला था।


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना