पहले दिन दोनों पक्षों के बयान लिए

Jhalawar News - खानपुर सीबीईओ और संस्था प्रधान में हाथापाई के मामले में शुक्रवार से जांच शुरू हुई। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक...

Feb 15, 2020, 09:40 AM IST

खानपुर सीबीईओ और संस्था प्रधान में हाथापाई के मामले में शुक्रवार से जांच शुरू हुई। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल खानपुर में डीईओ प्रारंभिक पुरुषोत्तम माहेश्वरी जांच करने पहुंचे।

उन्होंने वहां पर सीबीईओ मोहनलाल राठौर और पिपलाज के संस्था प्रधान राजेंद्र शास्त्री से लिखित में पूरा घटनाक्रम लिया। दोनों के अलग अलग बयान लिए। इसके बाद दोनों ही पक्षों के गवाहों को भी बुलवाया गया। इन गवाहों के भी बयान दर्ज किए गए।

दरअसल 12 फरवरी को एक शिक्षिका के वेतन बनाने के मामले में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और पीईईओ पिपलाज के बीच बहस हुई थी। इस दौरान हाथापाई भी हुई। मामला आगे बढ़ा तो सीबीईओ ने पुलिस में प्रधानाचार्य के खिलाफ मारपीट का मामला भी दर्ज कराया। इसके बाद मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी पुरुषोत्तम माहेश्वरी की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की। यही तीन सदस्यीय जांच कमेटी मामले की जांच करने शुक्रवार को स्कूल में पहुंची। खानपुर में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भी काफी लंबे समय से इसी ब्लॉक में लगे हुए हैं। अब उनको ही मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी का चार्ज दिया हुआ है।

प्रतिनियुक्तियों पर हो रही है यह तकरार

खानपुर ब्लॉक में शिक्षकों की प्रतिनियुक्तियों का खेल काफी समय से चल रहा है। राजनीतिक प्रभाव के चलते इस ब्लॉक में प्रतिनियुक्तियां हो रही हैं।

इस मामले पर आई हाथापाई की नौबत

खानपुर ब्लॉक में शिक्षिका स्नेहलता गौतम के वेतन बनाने के मामले में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और संस्था प्रधान में हाथापाई की नौबत आई है। यह मामला तीन साल पुराना है। 24 जनवरी 2017 को शिक्षिका स्नेहलता गौतम रुपहेडा में कार्यरत थीं, जो कि पीईईओ दोबड़ा के अंतर्गत आता है। किसी मामले में इनको एपीओ कर झालावाड़ जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में भेजा गया, जांच पेंडिंग रही। इसके बाद उन्हें मोहम्मदपुर लगाया गया, जिसका पीईईओ कार्यालय पीपलाज में था यह प्रतिनियुक्ति जांच होने तक की गई। जांच पूरी हुई तो इनको मूल स्थान पर भेजने के आदेश हुए। मोहम्मदपुर में इनकी पोस्ट भी वेकेंट नहीं थी। इसके चलते इनका वेतन मोहम्मदपुर से अवैध तरीके से उठ रहा था। 24 जून 2019 को राजेंद्र शास्त्री ने पीईईओ के पद पर ज्वाॅइन किया।

सीबीईओ-संस्थाप्रधान में हाथापाई मामला

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना