पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ratlai News Rajasthan News Power Transformer Of Guradkheda Subgrid Station Did Not Change Even On Fourth Day Villagers Angry

गुराड़खेड़ा सबग्रिड स्टेशन का पावर ट्रांसफार्मर चौथे दिन भी नहीं बदला, ग्रामीणों में गुस्सा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्षेत्र के गुराड़खेड़ा सब ग्रिड स्टेशन का पावर ट्रांसफार्मर जलने के चाैथे दिन बाद भी उसकाे बदला नहीं जा सका। इससे जुड़े 32 गांवों को बिजली नहीं मिल पा रही है। इससे नाराज लाेग एकत्रित होकर स्टेशन पर पहुंच गए और बिजली सुचारू करने की मांग करने लगे। उनको गुरुवार तक व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया है।

गुराडखेड़ा स्टेशन का रविवार सुबह 6 बजे पावर ट्रांसफार्मर जल जाने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। 36 घंटे बाद वैकल्पिक तौर पर गोपालपुरा फीडर से लाइन जोड़कर व्यवस्था बिठाने का प्रयास किए, लेकिन लोड अधिक बढ़ जाने के कारण थोड़ी-थोड़ी देर में बिजली ट्रिप होती रही, जिससे लोगों के बिजली संबंधी काम भी प्रभावित हुए। बुधवार शाम 4 बजे एईएन मौके पर पहुंचे। इस बात का पता चलने पर ग्रामीण वहां पहुंच गए और उनसे बिजली व्यवस्था सुचारू करने की मांग की। बाद में ग्रामीण एईएन आरआर मीणा के साथ रटलाई पहुंचे। बातचीत के दौरान विकल्प सामने आया कि सबग्रिड स्टेशन तक सड़क बनने और बारिश के मौसम निकलने तक पावर ट्रांसफार्मर को रटलाई ग्रिड पर ही स्थापित कर सप्लाई सुचारू कर दी जाए। ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से भी बातचीत की। इस पर एक्सईएन ने ग्रामीणों को गुरुवार को रटलाई आकर समाधान निकालने का आश्वासन दिया।

ग्रेवल सड़क बनाने का भी प्रयास किया

सबग्रिड स्टेशन तक ट्रांसफॉर्मर ले जाने के लिए ग्रेवल सड़क बनाने के लिए पंचायत की ओर से प्रयास किया गया, लेकिन करीब 50 ट्रॉली ग्रेवल डालने के बाद भी मुश्किल से 100 मीटर जगह पर ही ग्रेवल डाली जा सकी, लेकिन ग्रेवल भी बारिश में गीली होने के कारण ट्रांसफार्मर का लोड झेलने में सक्षम नहीं है।

रटलाई. गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल करवाने के लिए ग्रिड पर आए ग्रामीण।

ये है दिक्कत: एईएन आरआर मीणा ने बताया कि गुराड़खेड़ा सबग्रिड स्टेशन तक करीब एक किमी सड़क नहीं होने से 15 टन वजनी ट्रांसफार्मर को वहां तक पहुंचाना संभव नहीं है। इन गांव में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर गोपालपुरा फीडर से जोड़कर सप्लाई चालू करवाई थी, लेकिन लोड अधिक आने के कारण ट्रिप हो गई।। ट्रांसफार्मर लगने पर ही स्थाई समाधान हो सकेगा। नया ट्रांसफार्मर दिलवाने की सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है।

खबरें और भी हैं...