आरक्षित भूखंडों की खरीद-बेचान-रूप परिवर्तन पर रोक

Jhalawar News - भवानीमंडी के पास मप्र की भैंसोदामंडी में विभिज्डा लोगों ने कॉलोनाइजिंग की हुई है। इसमें सरकारी नियमों के अनुसार...

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Bhawani mandi News - rajasthan news purchase of reserved plots stoppage endorsement change
भवानीमंडी के पास मप्र की भैंसोदामंडी में विभिज्डा लोगों ने कॉलोनाइजिंग की हुई है। इसमें सरकारी नियमों के अनुसार गरीब लोगों के स्लम एरिए आवास आदि सड़क व पार्क आदि के लिए भी जमीन छोड़ी हुई है।

जिस पर शनिवार को कुछ लोग कॉलोनाइजिंग के लिए लाइनिंग कर रहे थे। विरोध हो जाने पर एसडीएम गरोठ के यहां पर निर्णय होने तक इसके रूप परिवर्तन और खरीद-बेचान पर रोक लगा दी गई। यह मामला आज उस वक्त गहराया, जबकि गौतम प्रसाद गनेड़ीवाल के नाम दर्ज भैंसोदामंडी की नई आबादी की एक जमीन के भाग की सफाई करवाई जा रही थी। जिसकी साफ-सफाई होते देख, पूर्व सरपंच श्याम गुर्जर व अन्य लोगों ने वहां पहुंचकर विरोध जता दिया था। बात बढ़ती देख, सूचना मिलने पर पुलिस चौकी प्रभारी सपना रावत मय जाब्ते के मौके पर पहुंच गई। मामले के समाधान के लिए भानपुरा के तहसीलदार राकेश कुमार यादव को बुलाया गया।

पूर्व सरपंच ने उन्हें मामले से अवगत कराते हुए बताया कि उन्होंने इस मामले में गरोठ एसडीएम के यहां पर आपत्ति लगा रखी है। जिस पर वाद जारी है। जिस पर भानपुरा तहसीलदार ने वहां से निर्णय होने तक खरीद-बेचान नहीं करने की बात कही। जिस पर दोनों पक्ष सहमत हो गए। गुर्जर ने बताया कि भैंसोदामंडी में स्लम ऐरिए 15 गुणित 30 फीट के करीब 90 भूखंड व पार्क आदि की जगह छोड़ी हुई है। यह गरीब परिवारों के लिए छोड़ी हुई है। जिस नहीं बेचे जाने को उन्होेंने पहले से एसडीएम के यहां आपत्ति दर्ज करवा रखी है।

X
Bhawani mandi News - rajasthan news purchase of reserved plots stoppage endorsement change
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना