पिकअप की टक्कर से रेलवे फाटक टूटा आधे घंटे तक रेल-सड़क यातायात बाधित

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:41 AM IST

Jhalawar News - कस्बे में शुक्रवार शाम को पिकअप की टक्कर से रेलवे फाटक टूट गया। इसके कारण करीब आधे घंटे तक रेल व सड़क मार्ग प्रभावित...

Choumehla News - rajasthan news rail road traffic interrupted for half an hour
कस्बे में शुक्रवार शाम को पिकअप की टक्कर से रेलवे फाटक टूट गया। इसके कारण करीब आधे घंटे तक रेल व सड़क मार्ग प्रभावित रहा।

कस्बे के मध्य गुजर रही दिल्ली-मुबंई रेल लाइन पर स्थित गेट नंबर-32 पर शुक्रवार शाम ट्रेन आने की सूचना पर गेट को बंद किया जा रहा था। तभी एक पिकअप के चालक ने तेजी से गेट पार करने की कोशिश की। पिकअप एक फाटक से तो निकल गई, लेकिन दूसरे फाटक से निकलते समय उससे टकरा गई। इससे फाटक टूट गया। फाटक टूटने से उस समय निकलने वाली एक सुपर फास्ट और रतलाम-कोटा पैसेंजर को सिग्नल नहीं मिला। ऐसे में दोनों ट्रेनों को आउटर पर डाला गया। गेट टूटने की सूचना मिलने पर तुरंत रेलवे कर्मचारी आए और आनन-फानन में इमरजेंसी गेट लगाकर रेलवे यातायात को सुचारू करवाया। इधर, गेट टूटने से सड़क मार्ग भी जाम हो गया। करीब आधे घंटे तक मार्ग जाम होने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना मिलने पर गंगधार पुलिस भी मौके पर पहुंची और यातायात को सुचारू करवाया।

दो ट्रेनें हुई प्रभावित: रेलवे सूत्रों के अनुसार दिल्ली-मुबंई रेल मार्ग पर गेट नंबर-32 जब टूटा, उस समय यहां से दो ट्रेनें निकलने वाली थी। सुपर फास्ट ट्रेन का चौमहला में ठहराव नहीं था, लेकिन रतलाम-कोटा पैसेंजर ट्रेन का ठहराव था। उसको स्टेशन से पहले आउटर पर डाल दिया गया। ऐसे में करीब 15 मिनट तक यात्री परेशान हुए।

पहले भी टूट चुका है फाटक: रेलवे गेट बंद करते समय गेट टूटने की घटना आम हो गई है। पूर्व में भी कई बार गेट टूट चुका है। 30 अप्रैल को शाम के समय रिक्शा की टक्कर से गेट टूट गया था। उस समय भी आधा घंटा सड़क यातायात बाधित हुआ था। 15 दिनों में गेट टूटने की यह दूसरी घटना है।

चौमहला। पिकअप की टक्कर से टूटा रेलवे गेट।

X
Choumehla News - rajasthan news rail road traffic interrupted for half an hour
COMMENT