मच्छरों के लिए फॉगिंग व बर्न आॅयल का उपयोग शुरू करें

Jhalawar News - एसडीएम राजेश डागा ने शुक्रवार को विभागों की बैठक लेकर आवश्यक सेवाओें की समीक्षा की। बरसात को देखते हुए नगर पालिका...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:41 AM IST
Bhawani mandi News - rajasthan news start using fogging and burn oil for mosquitoes
एसडीएम राजेश डागा ने शुक्रवार को विभागों की बैठक लेकर आवश्यक सेवाओें की समीक्षा की। बरसात को देखते हुए नगर पालिका और चिकित्सा विभाग को मच्छरों के नाश के लिए फॉगिंग करने और सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा। इसके अलावा पानी भरे गड्ढों के आसपास बर्न आॅयल डालने के भी निर्देश दिए।

सरकारी अस्पताल में आवश्यक चिकित्सा सेवा सही रखने तथा ओपीडी की सुचारू व्यवस्था के लिए कहा। इसके अलावा रात्रि के समय डाॅक्टर आॅनकाॅल की व्यवस्था पूरी तरह सही रखने की कहा। विद्युत विभाग से बरसात को देखते हुए करंट की घटना की रोकथाम के लिए पेड़ों की छंटाई और अन्य आवश्यक उपाय की कहा। राजगढ़ बांध के डूब क्षेत्र में 132 केवी विद्युत लाइन निकली हुई है।

इसके लिए आवश्यक बजट जुटाकर बिजली निगम में शुल्क जमा करवा लाइन शिफ्ट करवाने और रास्ते की मिश्रौली के पास की पुलिया का काम जल्दी पूर्ण करवाने की कहा। जिससे आगे आने वाले समय में बांध को पानी से पूरा भरा जा सके। उपर्युक्त हालात के चलते अभी बारिश के बावजूद बांध के गेट खोलकर पानी बहा देना पड़ रहा है।

X
Bhawani mandi News - rajasthan news start using fogging and burn oil for mosquitoes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना