पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jhalrapatan News Rajasthan News Teachers Should Work Honestly To Provide Better Education To Children Collector

बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए ईमानदारी से काम करें शिक्षक : कलेक्टर

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
झालरापाटन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सालरिया के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में मंगलवार को कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल आयोजित की गई। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के बाद उनके निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए।

चौपाल में कलेक्टर ने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं। बच्चों को बेहतर शिक्षा एवं पोषण देने के लिए शिक्षा विभाग ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ कार्य करें। चौपाल में कलेक्टर को अवगत कराया गया कि शिक्षा विभाग द्वारा पात्र छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को आवश्यक कार्रवाई कर अवगत कराने के निर्देश दिए गए। ग्रामीणों की सालरिया प्राथमिक स्कूल में शिक्षकों के नियमित रूप से न आने की शिकायत पर कलेक्टर द्वारा विद्यालय के प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश भी दिए गए। दौलतपुरा से कर्माखेड़ी तक डामर सड़क गांरटी अवधि में ही क्षतिग्रस्त होने पर झालरापाटन के विकास अधिकारी को दोषी के विरुद्ध कार्रवार्इ करने काे कहा।।

जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि ग्राम सालरिया के राशन डीलर द्वारा अंगूठा लगाकर सामग्री हड़पने की अनियमितता पर नियमानुसार कार्रवार्इ करते हुए राशन डीलर को निलम्बित कर रिक्त स्थान पर नवीन राशन डीलर की नियुक्ति करें।

झालावाड़. सालरिया में रात्रि चौपाल में सुनवाई करते कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग।

ग्रामीणों ने सड़क पर हो रहे अतिक्रमण की शिकायत की

सालरिया से मुंडलियाखेड़ी सड़क पर अतिक्रमण होने की ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार झालरापाटन को निर्देश दिए कि कानूनगो-पटवारी की ओर से नियमानुसार इस सड़क से अतिक्रमण को हटवाएं। कलेक्टर ने राजकीय विद्यालय के निर्माणाधीन खेल मैदान का भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया। चौपाल में जिला रसद अधिकारी मनीषा तिवारी, विकास अधिकारी रामवतार यादव, तहसीलदार हरबिन्दर सिंह ढिल्लन, सरपंच पूराबाई गुर्जर, ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश नागर, नन्दराम गुर्जर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...