थानाप्रभारी ने रैली को पूर्व प्रधान से दिखवाई हरी झंडी

Jhalawar News - पंचायतीराज चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। जिस पुलिस पर आचार संहिता की पालना करवाने की जिम्मेदारी है। वहीं इसकी...

Jan 12, 2020, 06:50 AM IST
Asnawar News - rajasthan news thanaprabhari flags off the rally from the former head
पंचायतीराज चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। जिस पुलिस पर आचार संहिता की पालना करवाने की जिम्मेदारी है। वहीं इसकी बेपरवाही में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कस्बे में 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत असनावर थाने की ओर से कस्बे में शनिवार को वाहन रैली निकाली गई। ऐसे में थाना प्रभारी मनसीराम विश्नोई ने इस रैली की शुरुआत पूर्व प्रधान और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भवानीसिंह गुर्जर से करवाई। उन्होंने ही रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली नेशनल हाईवे, अग्रसेन बाजार, सेंट्रल बैंक के सामने से होती हुई मुख्य मार्गों से निकली। बकायदा थानाप्रभारी ने पूर्व प्रधान, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष को इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भी बनाया। जबकि नियमानुसार अभी पंचायतीराज चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। इसमें किसी भी जनप्रतिनिधि को सरकारी कार्यक्रमों में नहीं बुलाया जा सकता है।

आचार संहिता
आचार संहिता के बावजूद रैली काे हरी झंडी दिखाकर रवाना करते पूर्व प्रधान भवानीसिंह।

पारदर्शिता पर उठ रहे सवाल

पुलिस विभाग ने आचार सहिता की धज्जियां उड़ाता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में पंचायतीराज चुनाव की आचार संहिता की पारदर्शिता पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। आचार संहिता में स्पष्ट है कि किसी भी कार्यक्रम का उद्घाटन जनप्रतिनिधियों से नहीं करवाया जा सकता है। इसके बावजूद असनावर थाना परिसर में ही इस नियम को पूरी तरह से दरकिनार किया गया।


X
Asnawar News - rajasthan news thanaprabhari flags off the rally from the former head
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना