पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bhawani Mandi News Rajasthan News The Road To The Hospital Is Closed For One And A Half Months Even An Additional 100 Km Detour Has To Be Done To Get A Gas Cylinder

डेढ़ माह से बंद है अस्पताल का रास्ता, गैस सिलेंडर लेने के लिए भी लगाना पड़ रहा है 100 किमी का अतिरिक्त चक्कर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुनेल. बारिश से बरखेड़ा रोड पर सड़क किनारे बरगद का पेड़ गिरा।

भास्कर न्यूज|आवर

लगातार बारिश से पिछले डेढ़ माह से आहू और क्यासरी नदी भी उफान पर है। ऐसे में सबसे अधिक परेशानी मरीजों और प्रसूताओं को आ रही है। क्षेत्र के बीस गांवों के रास्ते बंद हैं। यहां प्रतिदिन 200 से अधिक मरीज अस्पताल पहुंचते हैं, लेकिन नदी के दूसरी पार पर स्वास्थ्य केंद्र स्थित है। इस कारण नदी आने से लोगों का स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचने का रास्ता बंद हो चुका है। सबसे अधिक दिक्कत प्रसूताओं को आ रही है।

यहां से प्रसूताएं अस्पताल तक पहुंच ही नहीं पा रही हैं। वर्तमान में भी नदी में दस फीट पानी चल रहा है। लोगों को गैस सिलेंडर भी भरवाना होता है तो 100 किमी तक का फेरा लगाकर पगारिया पहुंचना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं को सिलेंडर लेने के लिए पिड़ावा-सुनेल-भवानीमंडी होकर पगारिया से पहुंचना महंगा पड़ रहा है। इसी तरह गंभीर बीमार होने पर भी इसी रास्ते से लोग भवानीमंडी पहुंच रहे हैं। ऐसे में कई बार लोगों की जान जोखिम में रहती है। राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल आवर में बारिश से चार कमरों में टपक रहे हैं। इससे यहां कमरों में बैठना भी दुश्वार हो रहा है।यहां एक ही कक्षा कक्ष में तीन तीन कक्षाएं बिठानी पड़ रही हैं। लाड़खेड़ा के देवीसिंह, सुजानसिंह, नरवरसिंह ने बताया कि इस साल हुई बारिश से पानी घरों में बहने लगा है। सुजानसिंह ने बताया कि उसके घर मे उसकी पुत्री प्रसूता है, लेकिन घर में चारों तरफ जमीन से पानी रिस रहा है। बरसाती बिछा कर प्रसूता को पलंग पर सुलाया जा रहा है।

रायपुर. कस्बे सहित क्षेत्र में बारिश का दौर लगातार जारी है। इसके चलते कारण फसलों की हालत दिनों दिन बिगड़ती जा रही है। चंवली डैम पर 15 सेंटीमीटर चादर चल रही है लगातार हो रही बारिश के कारण कालीसिंध नदी में उफान बना हुआ है। कस्बे के समीप चछलाई गांव में सुनेल झालरापाटन की ओर आने वाले मार्ग पर गांव के ही पास खाल के ऊपर बनी पुलिया भी पर उफान आने की वजह से क्षतिग्रस्त हो गई है। लगातार खाल उफान पर होने की वजह से लोगों का संपर्क टूट गया है।

बकानी. पिछले दो दिनों चल रहे बारिश के दौर से अब लोग परेशान होने लगे हैं। इससे खेतों में भी पानी भरना लगा है।











चौमहला. कस्बे सहित क्षेत्र में शुक्रवार को भी बरसात का दौर जारी रहा। शुक्रवार को सुबह से शाम तक कस्बे में कभी तेज तो कभी हल्की बरसात होती रही। दिनभर आकाश में घने काले बादल छाए रहे। लगातार बरसात से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। 24 घंटे में 23 एमएम बारिश दर्ज की गई। छोटी काली सिंध नदी उफान पर रहने के कारण चौमहला, रावतपुरा मार्ग लगातार चौथे दिन भी बंद रहा। वही चाचूर्णी नदी उफान पर रहने से गंगधार सुनारी मार्ग बंद रहा।

असनावर. कस्बे सहित क्षेत्र में लगातार बारिश का दौर जारी है। कालबेलिया बस्ती में नन्द लाल प्रजापति के मकान की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से कमरे में रखा हुआ सामान खराब हो गया। बिजली विभाग के पीछे आम रास्ते में पानी भरा जाने से ग्रामीणों को निकलने में परेशानी आ रही है। कस्बे में कई जगह पर पानी की निकासी न होने से आम रास्तों में पानी भरा गया।

मनोहरथाना. क्षेत्र में लगातार बारिश होने से क्षेत्र की नदियां परवन, घोड़ापछाड़, अजनार नदी उफान पर आ गई। इससे मनोहरथाना से राजगढ़ मार्ग दूसरे दिन भी नहीं खुला मार्ग बंद होने से खाताखेड़ी दांगीपुरा सहित एक दर्जन गांव का संपर्क कस्बे से टूट गया। आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आवर. प्रसूता के पलंग के नीचे भी बरसाती लगानी पड़ रही है।

मनोहरथाना.परवन नदी की पुलिया पर पानी से दूसरे दिन भी बंद रहा मार्ग।

असनावर. कालबेलिया बस्ती में मार्ग पर भरे हुए पानी में निकलते लोग।

रायपुर. लगातार बारिश से फसलें जलमग्न होने लगी। इससे फसल गलने का खतरा बना हुआ है।

आवर. गुराड़िया कलां में खेतों में भरे पानी से बर्बाद फसल।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें