बरसात से रुकी रही ट्रेन, कमेटी ने मुसाफिरों को कराया भोजन

Jhalawar News - गरीब-यतीम कमेटी के दर्जनों हिंदू-मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों में फंसे सैकड़ों...

Sep 15, 2019, 07:31 AM IST
गरीब-यतीम कमेटी के दर्जनों हिंदू-मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों में फंसे सैकड़ों मुसाफिरों को भवानीमंडी से भूखा नहीं जाने दिया। उन्हेें भोजन करवाकर भूख मिटाई। चाैमहला में बरसात से रेल ट्रैक पर जाम होने से कई ट्रेनें भवानीमंडी समेत कई पिछले स्टेशन पर घंटों तक खड़ी थी। जिनमें भूखे प्यासे यात्री फंसे हुए थे। रेलवे स्टेशन पर खान-पान की कोई दुरुस्त व्यवस्था नहीं है। यहां पर बांद्रा रामनगर करीब तीन घंटे तक रुकी रही। इसी तरह रतलाम, कोटा, पार्सल, मडगांव और अवध एक्सप्रेस समेत कई अन्य ट्रेनें भवानीमंडी में भी रूकी रही थी। गरीब यतीम कमेटी के संयोजक भूरूभाई, शाकीर पुलिसकर्मी तथा ललित गुर्जर,पप्पू मिर्जा,किशोर आदि ने बताया कि इसका पता चलने पर सबने यात्रियों को भोजन करवाने की ठानी। ट्रेनों में फंसे मुसाफिरों को करीब एक क्विंटल पुडियां,एक बड़ा भगोना खीर,नुक्ती व पकौड़ी के पैकेट बनवाकर बांटें। भूखे यात्री भोजन प्राप्त कर, प्रसन्न हो गए। इस बीच कुछ पुलिसकर्मियों ने भी उनकी भोजन वितरण की। कार्रवाई को बिना मंजूरी किए जाने पर एतराज जताने लगे तो मुसाफिर ही पुलिसकर्मी से उलझकर कहने लगे कि ये ऐसे समय में लोगों की सेवा ही तो कर रहे हैं, कोई गलत काम थोड़ी कर रहे है। इसके बाद दिन भर ही मुसाफिरों को भोजन करवाया गया।

यूं जुड़ी मदद की कड़ी

गरीब यतीम कमेटी के कार्यकर्ता जहां अपने पास के चंदे से राशि एकत्रित कर रोज जरूरतमंदों को भोजन करवाते है, वहीं शादी व अन्य समारोह वाले भी अपने यहां पर बच गए ताजा भोजन को इन्हें जरूरतमंदों में बांटने के लिए दे देते हंै। इसे ही ये संग्रहित कर यह जरूरतमंदों में वितरित करते हैं। आज भी कई समारोह में भोजन बच गया तो इन्होंने उसे रेलवे स्टेशन पर वितरित कर दिया। कभी कोई समारोह नहीं होता तो ये कार्यकर्ता अपने चंदे की राशि से जरूरतमंदों को भोजन करवाते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना