भवानीमंडी से चोरी गेहूं झालावाड़ के पास खेत से बरामद

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:26 AM IST

Jhalawar News - भवानीमंडी। गत पांच मई को कोटा के लिए भेजे जाते समय धोखाधड़ी कर चोरी हुए करीब चार लाख रुपए कीमत के चार सौ बेग में भरे...

Bhawani mandi News - rajasthan news wheat stolen from bhawani mandi recovered from farm near jhalawar
भवानीमंडी। गत पांच मई को कोटा के लिए भेजे जाते समय धोखाधड़ी कर चोरी हुए करीब चार लाख रुपए कीमत के चार सौ बेग में भरे दो सौ क्विंटल गेहूं में से 250 बेग गेहूं पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। इस मामले में दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

उनका कहना था कि उन्होंने दस लाख रुपए का कर्ज उतारने के लिए यह गेहूं चुराया था। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर इसमें से 250 बेग गेहूं शुक्रवार को झालावाड़ थाना क्षेत्र के एक खेत में से ट्रक समेत बरामद लिया। भवानीमंडी की सुरेंद्रा ट्रेडिंग कंपनी ने ट्रांसपोर्टर मोहम्मद हारून के जरिए गत पांच मई को गेहूं के 400 बेग एक ट्रक से कोटा भेजे थे। इस ट्रक के चालक ने एक अन्य कन्हैयालाल का फर्जी चालक लाइसेंस और ट्रक की आरसी पेश कर यह गेहूं भर लिया था। उसने गेहूं को कोटा ले जाने की बजाय, बीच में ही धोखाधड़ी कर चुरा लिया था। इस मामले की पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। एएसआई हरिसिंह ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस ने आरोपियों की तलाश में आस-पास के सीसी टीवी कैमरे खंगाले तो एक आरोपी सोनू का चेहरा उसमें दिखाई दे गया। पुलिस ने उसी आधार पर अपनी जांच आगे बढ़ाई। जिसमें उसे सफलता मिल गई। सीसी टीवी में दिखे एक आरोपी का पता लगाकर पुलिस उसके घर झालावाड़ पुलिसथाना क्षेत्र के लोहारियाखुर्द गांव पहुंची तो वह नहीं मिला। जिससे उस पर शक पक्का हो गया। मामले में तीन आरोपियों का हाथ होना पाया गया। इनमें से पुलिस ने लोहारियाखुर्द निवासी विक्रमसिंह बंजारा और गरोठ थाना क्षेत्र के कलमाड़ी निवासी मामा उर्फ पप्पू उर्फ पापाजी को गिरफ्तार कर लिया। तीसरा आरोपी सोनू अभी फरार है। विक्रम ने ही किसी अन्य कन्हैयालाल के नाम का चालक लाइसेंस रजिस्ट्रेशन बताकर यह गेहूं अपने ट्रक में भरा था। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों भाई विक्रम सिंह बंजारा ओर उसके भाई सोनू ने दस लाख का कर्जा कर रखा है, जिसे चुकाने के लिए उन्होंने इस गेहूं को चुराने की योजना बनाई थी। जिसमें दोनों ने उनके मामा को भी शामिल कर लिया था। इन्होंने गेहूं को कोटा ले जाने की जगह रास्ते में ही ट्रक सहित खेत में छुपा दिया था। पुलिस ने आज 250 बेग गेहूं बरामद कर लिए। बाकी 150 बेग गेहूं के बारे में तलाश जारी रहने की बात बताई है।

भवानीमंडी। आरोपियों से बरामद किया गेहूं।

X
Bhawani mandi News - rajasthan news wheat stolen from bhawani mandi recovered from farm near jhalawar
COMMENT