पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

‘पढ़कर और परखकर, वोट डालेंगे समझकर’ का दिया संदेश

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पिलानी. मैराथन को रवाना करते पालिका अधिकारी।

भास्कर न्यूज | पिलानी

नगरपालिका विद्याविहार की ओर से वोट मैराथन का आयोजन किया गया। पालिका अधिकारी महावीरसिंह खरींटा ने वोट मैराथन को हरी झंडी दिखाई। मैराथन के दौरान प्रतिभागियों ने आमजन को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए पढ़ कर परख कर-वोट डालेंगे समझ कर... का संदेश दिया। रोशनलाल सैनी, राजन यादव, बुधराम मीणा, दीपक रावत मौजूद थे।

राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के तत्वावधान में राउमावि, डीके बास के स्टूडेंट्स ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्रसिंह राठौड़ थिरपाली के निर्देशानुसार प्रदेश सचिव पंकज भोमिया व आशीष शर्मा ने रैली को रवाना किया। इसके अलावा राउमावि बेरी में स्वीप प्रोग्राम का आयोजन किया गया। प्राचार्या अनुजा जाखड़ की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम के दौरान बूथ संख्या 85, 86 व 87 के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। मुख्य अतिथि सेक्टर ऑफिसर सत्यवीरसिंह दलाल थे। रैली के दौरान स्टूडेंट्स ने आमजन को मतदान के लिए जागरूक किया।

खेतड़ी में बच्चों ने मतदान करने व लोकतंत्र को मजबूत बनाने का संदेश दिया, बिसाऊ में छात्र-छात्राओं ने वोट मैराथन निकाली
खेतड़ी. स्कूली बच्चों ने मतदाता मैराथन-जागरूकता दौड़ का आयोजन किया। मैराथन को बीडीओ शशिबाला ने उपखंड कार्यालय से हरी झंडी दिखाई। बच्चों ने हाथों में स्लोगन पट्टिका व बैनर के जरिए आमजन को मतदान करने व लोकतंत्र को मजबूत बनाने का संदेश दिया। जागरूकता दौड़ में राजकीय बालिका स्कूल, राजकीय जयसिंह उमावि के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।र प्रधानाचार्य मंजू सैनी, कुंवरबाई, ऊषा मान, पूजा मीणा, सुलेखा, रेणू, इंद्रा, कल्पना, निवेदिता, नेहा, बबीता, निर्मला, ओमप्रकाश, मुकेशकुमार मौजूद थे।

सिंघाना | खानपुर के राजकीय बालिका उमावि में गुरुवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत सरगम सप्ताह पर छात्राओं ने रंगोली बनाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। संस्था प्रधान अनुकंपा अरड़ावतिया ने मतदान दिवस पर सभी से अपने वोट का प्रयोग करने की शपथ दिलवाई। इस मौके पर स्कूल स्टाफ व ग्रामीण मौजूद थे।

बिसाऊ | नगरपालिका ने सरगम सप्ताह के तहत मतदान जागरूकता के लिए वोट मैराथन हुई। पालिका ईओ प्रमोदकुमार जांगिड़ ने बताया कि जटिया उमावि के 200 छात्र-छात्राओं ने वोट मैराथन निकालते हुए लोगों को मतदान जरूर करने की अपील की। वोट मैराथन को व्याख्याता महेंद्र कुल्हरि, भागीरथमल मीणा ने हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर पालिका के खेमसिंह, विकासकुमार, राकेशकुमार शर्मा, नवर|, नवर| चंदेलिया, श्यामसुंदर, आनंदप्रकाश राजूलाल भी मैराथन में शामिल रहे।

नवलगढ़ | पंचायत समिति की ओर से भी शहर में वोट मैराथन दौड़ निकाली गई। एसडीएम हवाईसिंह यादव ने नगरपालिका से मैराथन को हरी झंडी दिखाई। इस दौड़ का समापन घूमचक्कर के पास हुआ। इस मौके पर बीडीओ विक्रमसिंह सहित अन्य भी मौजूद थे।

मुकुंदगढ़ | मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पालिका कार्यालय से वोट मैराथन रवाना हुई। हाथों में मतदान का महत्व बतानेवाली तख्तियां लेकर स्टाफ ने मतदान करने का संदेश दिया। पढ़कर परख कर, वोट डालेंगे समझ कर... लिखे स्लोगन से लोगों को मताधिकार की ताकत समझाई। ईओ सुमित वर्मा, एसआई नीरज चाहर, प्रेम सैनी, जगदीश बुडानिया, अनीता पालीवाल, जमादार रवि झाझोट, गिरधारी, राधेश्याम सहित स्टाफ मैराथन में शामिल हुआ।

झुंझुनूं | न्यू राजस्थान बालिका पीजी महाविद्यालय में एनएसएस के तत्वावधान में तृतीय एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. सुमन जानू ने बताया कि शिविर में स्वयंसेविकाओं ने रंगोली बना कर शत प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक किया व विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्थान निदेशक व जिला परिषद सदस्य प्यारे लाल ढूकिया ने बताया कि मतदान दिवस को उत्साह की तरह बनाया जाए। इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी पिंकेश सहित कॉलेज स्टाफ व स्वयंसेविकाएं मौजूद थी।

सिंघाना. मतदान जागरूकता के लिए स्कूली बच्चों ने बनाई रंगोली।

खेतड़ी

मुकुंदगढ़. वोट मैराथन में मतदान का संदेश देते युवा व अन्य।

पिलानी

खबरें और भी हैं...