--Advertisement--

दो दिन के बाद भाजपा की विदाई तय है...

Jhunjhunu News - भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं पूरे चुनावी अभियान के दौरान प्रत्याशी जितने थके नजर नहीं आए उससे कहीं ज्यादा अब...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:30 AM IST
Nawalgarh News - after two days the bjp39s farewell is fixed
भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं

पूरे चुनावी अभियान के दौरान प्रत्याशी जितने थके नजर नहीं आए उससे कहीं ज्यादा अब उनके दिलों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। मतदान के बाद जब प्रत्याशी वोट देने और काम करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं से मेल मिलाप कर धन्यवाद दे रहे थे या आगे की रणनीति बना रहे थे उसी समय टीवी स्क्रीन पर आए एग्जिट पोल ने कुछ की धड़कनें बढ़ा दी तो कुछ की उम्मीदें जगा दी। औसत रुप से तमाम एग्जिट पोल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कह रहे हैं। इधर, सोशल मीडिया भी इसी तरह की चर्चाओं से दूर नहीं है।

सोशल मीडिया पर भाजपा और कांग्रेस दोनों के समर्थक अपनी अपनी जीत और अपनी अपनी सरकार का दावा कर रहे हैं। भास्कर ने शनिवार को दिनभर अपने संवाददाताओं और रिपोर्ट्स की मदद से जनमानस को भी टटोलने की कोशिश की। खासकर छोटे गांवों और कस्बों में चाय की थड़ियां हो या गांव का चौराहा हर जगह एक ही बात थी, सरकार किसकी बनने जा रही है। बहुत से लोग एग्जिट पोल को सही बता रहे हैं और तो बहुत से लोग पिछले कुछ ऐसे ही पोल का उदाहरण देकर चौंकाने वाले परिणाम की बात कहते नजर आए। बहरहाल, इन सबके बीच हमने भाजपा कांग्रेस के ही पदाधिकारियों व कुछ प्रत्याशियों से भी जाना उनका मन क्या कहता है। हमने इनसे दो सवाल पूछे। पहला, एग्जिट पोल पर उनका कितना भरोसा है और दूसरा प्रदेश में किसकी सरकार बनने जा रही है।

एक पटाखे वाले की दुकान पर लगा बोर्ड : तीन दिन तक बिकने वाले पटाखे वापस नहीं होंगे

झुंझुनूं. मतगणना से पहले पटाखे की दुकान पर लगा बोर्ड। तीन दिन 9 से 11 दिसंबर तक बेचे गए पटाखे वापिस नहीं हाेंगे।

मतदान के बाद अब सोशल मीडिया से लेकर गांव-कस्बों में लोगों की जुबान पर सरकार की चर्चा, जानिए...कैसे कांग्रेस-भाजपा समर्थक एग्जिट पोल से परे अपने दावों से बना रहे हैं सरकार

डॉ. जितेंद्रसिंह, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस



बृजेंद्र ओला, कांग्रेस प्रत्याशी, झुंझुनूं



श्रवण कुमार, कांग्रेस प्रत्याशी, सूरजगढ़



डॉ. राजकुमार शर्मा, कांग्रेस प्रत्याशी, नवलगढ़



कांग्रेस समर्थक

जानिए, क्या कहता है नेताओं का मन

डंके की चोट पर सरकार भाजपा की बनेगी...

राजीवसिंह शेखावत, जिलाध्यक्ष, भाजपा


- प्रदेश में भाजपा की सरकार वापस से बनने जा रही है।

राजेंद्र भांबू, भाजपा प्रत्याशी, झुंझुनूं



शुभकरण चौधरी, भाजपा प्रत्याशी, उदयपुरवाटी



कैलाश मेघवाल, भाजपा प्रत्याशी, पिलानी



जिले के रुझान भी उड़ा रहे प्रत्याशियों की नींद

जिले में मतदाताओं के बीच चल रही चर्चाओं पर यदि नजर डाले तो यहां जो परिणाम संभावित बताए जा रहे हैं उनसे कई प्रत्याशियों की नींद उड़ी हुई है। चर्चाओं के अनुसार झुंझुनूूं जिले में कांग्रेस को चार से पांच सीट मिलती दिखाई दे रही हैं जबकि भाजपा को दो और अन्य को एक। चाय की दुकानों, शहीदान चौक, बाकरा रोड समेत अनेक स्थानों पर चुनावी चर्चा चलती रही। हर कोई ओला की जीत की बात करता नजर आया। हर कोई अपने स्तर पर दूसरे नंबर पर कोई बबलू चौधरी को तो कोई भाजपा प्रत्याशी भांबू को बता रहा था। सूरजगढ़ में चौराहों, चौपालों में चल रही चर्चा के अनुसार कांग्रेस ने अपने परंपरागत यादव व एससीएसटी के वोटों में ज्यादा सेंध नहीं लगने दी। माना जा रहा है कि यहां जीत का अंतर ज्यादा बड़ा नहीं होगा। नवलगढ़ सीट पर आम जनता भी एकराय सामने नहीं आई है। खास चर्चा यह भी है कि नवलगढ़ इस बार भी चौंका सकता है। पिलानी में चर्चाओं के अनुसार चंदेलिया को आगे माना जा रहा है। वहीं सुंदरलाल बेटे कैलाश की जीत सौ टका मान रहे हैं।

भाजपा समर्थक

X
Nawalgarh News - after two days the bjp39s farewell is fixed
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..