21 को स्कूलों में मनेगा योग दिवस, क्षेत्र में नहीं रहने वाले शिक्षकों को राहत दी

Jhunjhunu News - भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं जिलेभर मेें 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अन्य स्थानों के अलावा जिले के सभी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:45 AM IST
Jhunjhunu News - rajasthan news 21 manega yoga day in schools gave relief to teachers who did not live in the area
भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं

जिलेभर मेें 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अन्य स्थानों के अलावा जिले के सभी सरकारी अौर गैर सरकारी स्कूलों में योगाभ्यास के कार्यक्रम होंगे। इस संबंध में कलेक्टर रवि जैन की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में तैयारी बैठक में सांसद नरेन्द्र कुमाऱ, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह, एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल मौजूद थे। जैन ने निर्देश दिए कि योग दिवस संबंधित सारी व्यवस्थाएं समय रहते कर ली जाएं। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला, ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर पर योग के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने इस आयोजन में जनप्रतिनिधियों, आमजन, विद्यार्थियों व महिलाओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। आयुर्वेद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभाग द्वारा पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान संगठन के साथ योग दिवस को सुचारू रूप से सम्पादित करने हेतु तैयारियां की जा रही हैं। शारीरिक शिक्षकों व योग शिक्षकों को इस संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

शिक्षा विभाग की अोर से भी इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पहल पर शिक्षकों को खास तौर पर आंशिक राहत दी गई है। नया शिक्षा सत्र 24 जून से शुरू होगा अौर योग दिवस 21 जून को है, एेसे में ग्रीष्मावकाश में कोई शिक्षक अपने क्षेत्र से बाहर है तो वह जहां भी है, वहां की स्कूल में आवेदन कर वहां भाग ले सकेगा। इसके लिए संस्था प्रधान उन्हें उपस्थिति प्रमाण पत्र देंगे।

झुंझुनूं. बैठक के दौरान मौजूद सांसद, कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

X
Jhunjhunu News - rajasthan news 21 manega yoga day in schools gave relief to teachers who did not live in the area
COMMENT