ज्यादा रेट लेने पर 15 ठेकेदारों के खिलाफ मामला दर्ज, दो सीआई को चार्जशीट थमाई

Jhunjhunu News - भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं जीएसटी की कार्रवाई के बाद आबकारी विभाग दूसरे दिन हरकत में आया और उन 15 ठेकेदारों के...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:56 AM IST
Bagad News - rajasthan news a case was registered against 15 contractors for charging a higher rate two cis were handed over the charge sheet
भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं

जीएसटी की कार्रवाई के बाद आबकारी विभाग दूसरे दिन हरकत में आया और उन 15 ठेकेदारों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है जो तय दरों से अधिक दरें वसूलते रहे थे। इसके साथ ही मामले में झुंझुनूं और नवलगढ़ के सीआई को चार्जशीट भी दी जा रही है। शुक्रवार को शराब की दुकानों पर जीएसटी एंटी इवेजन की कार्रवाई जिले भर में चर्चा का विषय बन रही। इस कार्रवाई के पूरा हो जाने तक भी इसके बारे में आबकारी विभाग को खबर नहीं थी। पूरी कार्रवाई के बाद उसे रिपोर्ट दी गई। जिस पर शनिवार को उसने कार्रवाई की।

दरअसल, जिले में पिछले काफी समय से शराब की दुकानाें पर तय दरों से अधिक कीमत वसूलने की शिकायतें आ रही थी। राज्य सरकार की ओर से जीएसटी एंटी इवेजन काे इस बारे में कार्रवाई करने के लिए कहा गया। इसके बाद राज्य जीएसटी एंटी इवेजन टीम ने झुंझुनूं एवं नवलगढ़ सर्किल में बाेगस ग्राहक भेजकर जांच की। जांच में 16 में से 15 दुकानाें पर प्रिंट रेट से अधिक कीमत शराब की वसूली गई। जीएसटी एंटी इवेजन टीम ने इसकी रिपाेर्ट आबकारी विभाग काे दी। जिस पर जिला आबकारी अधिकारी भवानी सिंह राठाैड़ ने अधिक रेट वसूलने वाले शराब विक्रेताओं के खिलाफ मामले दर्ज कराने के लिए आबकारी निरीक्षकाें काे निर्देश दिए। जिले में हर दूसरी दुकान पर ऐसा ही खेल हो रहा है।

आबकारी निरीक्षकाें काे नाेटिस : जिन इलाकाें में प्रिंट से अधिक मूल्य शराब का बेचते पाए गए है उन सर्किलों के निरीक्षकाें काे चार्जशीट दी गई है। जिला आबकारी अधिकारी भवानी सिंह राठाैड़ ने बताया कि झुंझुनूं आबकारी निरीक्षक माेहन सिंह व नवलगढ़ निरीक्षक विद्याधर चार्जशीट दी गई है। इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए मुख्यालय काे लिखा जाएगा।

अब आगे क्या : ठेका संचालकों को नोटिस, जुर्माना भी लग सकेगा

आबकारी निरीक्षकाें की ओर से 15 दुकानाें के शराब विक्रेताओं के खिलाफ मामले दर्ज कराए गए हैं। झुंझुनूं आबकारी निरीक्षक व नवलगढ़ आबकारी निरीक्षक ने ये मामले दर्ज कराए। इसमें झुंझुनूं शहर की सात दुकानाें, बगड़ की दाे, आबूसर की दाे, मंडावा, चूड़ी अजीतगढ़, मुकुंदगढ़, प्रतापपुरा की शराब दुकान के लाइसेंस धारकाें के खिलाफ मामले दर्ज कराए गए। इन्हें विभागीय स्तर पर कंपाउंड के लिए नाेटिस दिया जाएगा। कंपाउंड की एप्लीकेशन देने पर 20 से 75 हजार रुपए तक का जुर्माना हाे सकता है।

किराना की दुकान में शराब बेचते पकड़ा

खेतड़ी | पचेरी कलां पुलिस ने शुक्रवार शाम को कांकड़ा गांव में दबिश देकर किराना की दुकान में शराब बेच रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी भरतलाल मीणा ने बताया गश्त के दौरान मुखबिर के जरिए सूचना मिली की कांकड़ा गांव में एक किराना की दुकान में एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेच रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची को दुकान में शराब बेच रहे व्यक्ति ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने पीछा कर कांकड़ा निवासी सोनू सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसकी दुकान की तलाशी ली तो एक सफेद कट्टे में देशी शराब के 180 पव्वे मिले, जिन्हें जब्त कर लिया।

X
Bagad News - rajasthan news a case was registered against 15 contractors for charging a higher rate two cis were handed over the charge sheet
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना