उपभोक्ता मंच ने पट्‌टा जारी करने का आदेश दिया, 40 हजार भी देने होंगे

Jhunjhunu News - जिला उपभोक्ता मंच ने एक परिवाद पर चिड़ावा नगर पालिका को आदेश दिया है कि वह परिवादी को पट्टा जारी करे। साथ ही परिवादी...

Jan 16, 2020, 08:50 AM IST
Jhunjhunu News - rajasthan news consumer platform ordered to issue lease 40 thousand will also have to be given
जिला उपभोक्ता मंच ने एक परिवाद पर चिड़ावा नगर पालिका को आदेश दिया है कि वह परिवादी को पट्टा जारी करे। साथ ही परिवादी को हुए मानसिक संताप के रूप में 40 हजार तथा परिवाद व्यय के रूप में 3300 रुपए भी चुकाए।

मामले के अनुसार चिड़ावा की चौधरी काॅलाेनी िनवासी विमला देवी ने मंच में परिवाद प्रस्तुत कर कहा था कि उसने एक व्यक्ति से जमीन खरीदी थी। उसने इस जमीन के लिए नगर पालिका में पट्टा जारी करवाने के लिए आवेदन किया था। उसने इसके लिए पालिका में 74 हजार रुपए भी जमा करवाए थे, लेकिन उसे अभी तक पट्‌टा जारी नहीं किया गया। पट्‌टे के अभाव में वह इस भूखंड पर किसी बैंक से ऋण लेकर निर्माण भी नहीं करवा पा रही है। उसने नगर पालिका को इस बारे में कानूनी नोटिस भी भेजा। लेकिन उसे पट्‌टा जारी नहीं किया गया। परिवाद मिलने पर मंच ने नगर पालिका को पेशी के लिए नोटिस भेजा, लेकिन वहां से कोई पेश नहीं हुआ। इस पर मंच के अध्यक्ष महेंद्र शर्मा, सदस्य नीतू सैनी और मनोज कुमार मील ने एक तरफा फैसला सुनाते हुए चिड़ावा नगर पालिका को आदेश दिए कि वह परिवादी विमला देवी को दो माह के भीतर उसके भूखंड का पट्‌टा जारी करे। साथ ही परिवादी को बतौर मानसिक संताप 40 हजार रुपए तथा परिवाद व्यय के रूप में 3300 रुपए चुकाए।

X
Jhunjhunu News - rajasthan news consumer platform ordered to issue lease 40 thousand will also have to be given
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना