नगरपालिका की सार्वजनिक भूमि हड़पने की शिकायत पर ईओ ने दर्ज करवाई एफआईआर

Jhunjhunu News - भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं जिला स्तरीय जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक तथा जन सुनवाई...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:45 AM IST
Jhunjhunu News - rajasthan news eo lodged fir against complain of grabbing public land of municipality
भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं

जिला स्तरीय जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक तथा जन सुनवाई में कई मामलों की रिपोर्ट दी गई तथा कई मामलों में हुई कार्रवाई की प्रगति समीक्षा की गई। कलेक्टर रवि जैन की अध्यक्षता में हुई वैठक में सांसद नरेन्द्र कुमार ने भी िहस्सा लिया। सतर्कता समिति की बैठक में 20 प्रकरणों पर विचार-विमर्श कर, 13 प्रकरण निस्तारित किए गए। चंदवा निवासी द्वारा ग्राम की सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण हटाने की परिवेदना बाबत एसडीएम को निर्देश दिए कि वे मौका मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। पीडब्ल्यूडी खण्ड झुंझुनूं के अधीन किए कार्यों का भुगतान न होने की शिकायत पर अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। बख्तावरपुरा में आम रास्ते पर डाले जा रहे कचरे के संबंध में बताया गया कि कचरा हटवा दिया गया है। विद्या विहार निवासी के घर के सामने रास्ता दुरुस्त करवाने के संबंध में बताया गया कि रास्ता दुरुस्त करवा दिया गया। चिड़ावा के वार्ड 21 में अडूकिया स्कूल के पीछे नगरपालिका की सार्वजनिक भूमि हड़पने की शिकायत के संबंध में ईओ चिड़ावा ने बताया कि इस संबंध में एईआईआर दर्ज करवा दी है। सिविल कोर्ट में मुकदमा भी दर्ज करवाया है। कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के तहत लम्बित प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। जिन आवेदकों द्वारा अब तक निर्धारित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए हैं, उन्हें इनकी पूर्ति के लिए कहा जाए। एक सप्ताह में इस कार्य की पुनः समीक्षा की जाएगी, तब तक इन प्रकरणों का निस्तारण कर दिया जाए।

झुंझुनूं. बैठक को संबोधित करते कलेक्टर अौर एसपी।

कंकड़ेऊ कलां में सार्वजनिक ट्यूबवैल में घटिया सामग्री की जांच करवाने के निर्देश

जन सुनवाई में प्राप्त लगभग 30 प्रकरणों के संबंध में कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई करते हुए निस्तारण के निर्देश दिए। नरहड़ में ग्राम पंचायत द्वारा जल संग्रहण के लिए बनाए गए कुण्डों, श्मशान घाट की चारदीवारी में घटिया सामग्री लगाने व सरकारी स्कूल की भूमि के पट्टे व रजिस्ट्री के संबंध में कार्यवाही नहीं किए जाने की शिकायतें की गई। एक परिवादी द्वारा कम्प्यूटर का आधारभूत प्रशिक्षण प्रमाण पत्र जमा करवाने के लिए समय बढ़ाने, कंकड़ेऊ कलां में सार्वजनिक ट्यूबवैल में घटिया सामग्री की जांच करवाने, हाउसिंग बोर्ड के मकान में बिना अनुमति लगाए जा रहे मोबाइल टावर को हटाने, झुंझुनूं निवासी द्वारा शामलाती गुवाड़ी का पट्टा जारी करवाने, रोड नम्बर 2 पर नाले की सफाई न होने, झुंझुनूं के वार्ड 15, 16 व 25 में पानी की समस्या के संबंध में प्राप्त परिवेदनाओं पर संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह, एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल ़ सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

X
Jhunjhunu News - rajasthan news eo lodged fir against complain of grabbing public land of municipality
COMMENT