नवलगढ़ में किसानों ने तहसील के सामने सभा की, पशुओं से छुटकारा दिलाने की मांग

Jhunjhunu News - आवारा पशुओं की समस्या से परेशान किसानों ने मंगलवार को तहसील कार्यालय के सामने हल्ला बोला। किसानों ने रोड पर बैठकर...

Dec 04, 2019, 10:11 AM IST
Jhunjhunu News - rajasthan news in nawalgarh farmers gathered in front of tehsil demanding to get rid of animals
आवारा पशुओं की समस्या से परेशान किसानों ने मंगलवार को तहसील कार्यालय के सामने हल्ला बोला। किसानों ने रोड पर बैठकर सभा की ओर विरोध प्रदर्शन किया। रोड की एक तरफ की साइड बंद करने से पुलिस के हाथ पांव फूल गए।

एक साइड में वाहनों की लंबी लाइन लग गई, इसमें एक विदेशी पर्यटकों की बस भी शामिल थी। इसके बाद पुलिस ने दूसरे साइड से वाहनों को निकाला। किसान सभा के जिलाध्यक्ष विद्याधरसिंह गिल, मदनसिंह यादव, सुभाष बुगालिया, विजेंद्र कुलहरी, गिरधारीलाल सैनी, कैलाश यादव, अशोक मिठारवाल, अनिल रेपसवाल, कृष्ण ढाका, धर्मवीर ढाका, श्रीचंद खरींटा, महेंद्र निवाई, भोलाराम दूत, कुरड़ाराम दूत, प्रभातीलाल सैनी, नत्थू खेदड़, एडवोकेट अमरसिंह शेखावत सहित कई लोगों ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि आवारा पशुओं की समस्या से किसान परेशान हो गए है, किसानों को पूरी रात जागना पड़ता है। राज्य सरकार ने अभी तक किसानों की इस समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया है, जिससे किसानों में रोष पनप गया। राज्य सरकार किसानों को बिजली के बिलो की सब्सिडी भी खाते में भेज रही है, जबकि राज्य सरकार को यह सब्सिडी बिजली के बिल में कटौती कर देनी चाहिए। किसानों ने प्रशासन को चेताया कि अगर प्रशासन ने आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाया तो 10 दिसंबर को जिले की सभी तहसीलों में आवारा पशुओं को छोड़ा जाएगा। इसके बाद किसानों ने एसडीएम मुरारीलाल शर्मा को मुख्यमंत्री व प्रभारी मंत्री के नाम ज्ञापन दिया। इस मौके पर नेतराम, काशीराम कस्वा, बनवारीलाल डांगी, शीशराम, गौरीशंकर सैनी, मोहनलाल, दीपचंद वर्मा, किसान सभा के तहसील अध्यक्ष गिरधारीलाल महला, ख्यालीराम महला, महादेव जाखल, ओमप्रकाश ढाका, रामप्रताप दूत, जगदीश ढाका, शिवदान ढाका व धन्नाराम सैनी आदि मौजूद थे। इसके बाद जिले के प्रभारी मंत्री को भी मांगों का ज्ञापन दिया गया। मंत्री ने एसडीएम को बेसहारा पशुओं को झुंझुनूं नंदीशाला में ले जाने का प्लान बनाने के निर्देश दिए।

नवलगढ़. तहसील के सामने सड़क पर बैठकर सभा करते हुए किसान।

X
Jhunjhunu News - rajasthan news in nawalgarh farmers gathered in front of tehsil demanding to get rid of animals
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना