कुतुबपुरा में ग्रामीणों ने एक किमी लंबी मानव शृंखला बनाकर मुर्गी फार्म का विरोध जताया

Jhunjhunu News - चिड़ावा. कुतुबपुरा में मुर्गी फार्म के खिलाफ मानव शृंखला बनाकर विरोध जताते हुए। भास्कर न्यूज | चिड़ावा ...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 06:05 AM IST
Pilani News - rajasthan news in qutubpura villagers protested the poultry farm by making a one km long human chain
चिड़ावा. कुतुबपुरा में मुर्गी फार्म के खिलाफ मानव शृंखला बनाकर विरोध जताते हुए।

भास्कर न्यूज | चिड़ावा

धत्तरवाला के कुतुबपुरा में मुर्गी फार्म के खिलाफ 67 दिन से आंदोलनरत ग्रामीणों ने रविवार दोपहर मानव शृंखला बनाकर विरोध जताया। करीब एक किमी लंबी मानव शृंखला में 300 से अधिक महिलाओं-पुरुषों ने भाग लिया। ग्रामवासियों ने प्रशासन और फार्म संचालकों के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस अवसर पर हुई सभा को पूर्व सरपंच महेश धत्तरवाल और किसान सभा के तहसील अध्यक्ष बजरंगलाल बराला ने संबोधित किया। उन्होंने 15 जनवरी दोपहर 12 बजे झुंझुनूं के गांधी चौक से कलेक्ट्रेट तक शवयात्रा निकालकर घेराव-विरोध प्रदर्शन करने की बात कही। संघर्ष समिति के सदस्यों ने इसके लिए डेडाराम की ढाणी तन नारी और रायला में चल रहे आंदोलन से जुड़े ग्रामीणों से संपर्क कर उन्हें भी विरोध प्रदर्शन में साथ लेने की बात कही। सभा के तहसील सचिव मनफूलसिंह, राजेंद्र चाहर, हीरालाल श्योराण, मदनसिंह यादव, सुमेरसिंह, गोपीचंद जांगिड़, महिपाल सिंह भांबू, प्रभुदयाल नारनौलिया, उम्मेदसिंह-रतनसिंह चारण सहित अन्य लोगों ने भी विचार रखे। उधर, डेडाराम की ढाणी में 48वें दिन भी धरना दिया गया। धरना स्थल पर नारी सरपंच नरेंद्र चौधरी, पूर्व सरपंच जगदीशप्रसाद, भगवानाराम, हजारीलाल, सुमेरसिंह मौजूद थे।

रायला में भी 24वें दिन धरना जारी : पिलानी | रायला में मुर्गी फार्म बंद करवाने के लिए ग्रामीणों का धरना 24वें दिन भी जारी रहा। धरना दे रहे अमरसिंह, पप्पू लाठर, जयपाल, उपेंद्र, लीलाराम, दिनेश, सत्यवीर, विनोद, सतीश बांगड़वा, मोनू, महावीर बांगड़वा, लीलाधर, जयवीर, धीरसिंह बांगड़वा, राजेंद्र धत्तरवाल, हरलाल, महावीर सहित अन्य ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन की ओर से अभी तक मुर्गी फार्म के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीण प्रशासन की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, यदि प्रशासन जल्द ही रिपोर्ट ग्रामीणों को नहीं सौंपता है तो मुर्गी फार्म जाने का रास्ता बंद कर प्रदर्शन किया जाएगा।

X
Pilani News - rajasthan news in qutubpura villagers protested the poultry farm by making a one km long human chain
COMMENT