डेढ़ साल बाद दंपती को अदालत ने फिर से एक किया

Jhunjhunu News - तालुका विधिक सेवा समिति द्वारा शनिवार को यहां न्यायालय परिसर में लोक अदालत आयोजित की गई। इस अवसर पर एडीजे बीना...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:55 AM IST
Jhunjhunu News - rajasthan news one and a half years later the couple again made the couple
तालुका विधिक सेवा समिति द्वारा शनिवार को यहां न्यायालय परिसर में लोक अदालत आयोजित की गई। इस अवसर पर एडीजे बीना गुप्ता और एमजेएम नीतू भारद्वाज की अध्यक्षता में दो बैंच लगी जिसमें एडवोकेट लोकेश शर्मा व अवधेश कुमार को सदस्य अधिवक्ता बनाया गया।

लोक अदालत में एडीजे गुप्ता ने डेढ़ वर्ष से अलग रह रहे पति-प|ी से समझाईश कर फिर से घर बसाने के लिए राजी किया। राजवीरपुरा की मुकेश देवी ने कलवा निवासी अपने पति संदीप कुमार से तलाक लेने के लिए एडीजे कोर्ट में अर्जी लगा रखी थी। उनका विवाह करीब छह वर्ष पहले हुआ था, दोनों के सवा साल की बेटी है। समझाईश से माने पति-प|ी ने लोक अदालत में ही एक-दूसरे को माला पहनाकर फिर साथ-साथ रहने के लिए राजी हुए। लोक अदालत में एडीजे कोर्ट के 54 एवं एमजेएम कोर्ट के 50 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

खेतड़ी | न्यायालय परिसर में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में 226 मामलों का निस्तारण कर लोगों को राहत दी गई। खेतड़ी तालुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एडीजे महावीर प्रसाद गुप्ता, वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश एवं अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट खेतड़ी करुणा शर्मा, सिविल न्यायाधीश व न्यायिक मजिस्ट्रेट खेतड़ी मनेंद्र शर्मा व समिति के सचिव अभिजीत स्वामी ने पौधारोपण कर इसका विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान आपसी समझाइश से फौजदारी के 68, चेक अनादरण के 38, दुर्घटना वाद के 22, पारिवारिक विवाद के 33, सिविल के 40 व प्रीलिटिगेशन के 25 मामलों का निस्तारण किया गया।

पिलानी में निपटाए 90 मामले : पिलानी. न्यायालय पिलानी में शनिवार को लोक अदालत लगाई गई। लोक अदालत की बैंच एक में एसीजेएम सुमन सहारण व बैंच दो में मुंसिफ मजिस्ट्रेट इंद्रजीत सिंह पंवार ने 90 प्रकरणों का निस्तारण किया। विभिन्न राजस्व मामलों में सहमति के आधार पर 11 लाख 18 हजार तीन सौ रुपए के मामले निपटाए गए।

X
Jhunjhunu News - rajasthan news one and a half years later the couple again made the couple
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना