राम ने अग्नि बाण चला कर किया रावण का अंत

Jhunjhunu News - एक पखवाड़े से दिन के उजाले में चल रही मूक रामलीला में शनिवार को राम रावण के बीच युद्ध का मंचन किया गया। राम ने...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:56 AM IST
Bisau News - rajasthan news rama killed ravana by firing fire arrows
एक पखवाड़े से दिन के उजाले में चल रही मूक रामलीला में शनिवार को राम रावण के बीच युद्ध का मंचन किया गया। राम ने रात्रि 9 बजे अग्नि बाण मार कर रावण का अंत कर दिया। रामलीला प्रबंध समिति अध्यक्ष सुनील शास्त्री ने बताया कि युद्ध में रावण ने अपनेे हजारों मायावी रूप बना लिए। तब भगवान राम ने भी मायावी रूप बनाकर रावण के साथ युद्ध किया। लेकिन फिर भी रावण नहीं मरा, तब विभीषण ने भगवान राम को बताया कि रावण की नाभी में अमृत कुंड है। अगर अग्नि बाण नाभी में मारेंगे तब रावण का अंत होगा। बाद में राम ने अग्नि बाण नाभी में मारा तो रावण का अंत हो गया।

बिसाऊ. मूक रामलीला में रावण दहन करते हुए।

रावण दहन देखने उमड़ी भीड़

लीला का अंतिम दिन होने व रावण का पुतला जलाने के कारण लीला स्थल पर दर्शकों की भीड़ जुटी रही। तीन सौ फीट लंबे व बीस फीट चौड़े मैदान पर राम-रावण का यह युद्ध राक्षस व बंदरों की सेना के बीच हुवा। रावण के वध के बाद रावण का दस मुखवाला पुतला जलाया गया। लीला में राम का कमल मिश्रा, सीता का मुकेश दाधीच, लक्ष्मण का विमल जलधारी, भरत का पीयूष दाधीच, शत्रुधन का अमन शर्मा, हनुमान का राज जांगिड़, रावण का विजय चौहान, मायावी रावण का राजेश जलधारी, कैलाश पारीक, किशन स्वामी, विकास मिश्रा, मातु स्वामी ने किरदार निभाया। रविवार काे नृसिंह देव मंदिर के आगे राम भरत का मिलन होगा। बाद में कस्बे में राम का विजयी जुलूस निकाला जाएगा तथा रात्रि 8 बजे लीला स्थल पर भगवान राम का मुंबई प्रवासी विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महाबीर सोती राज तिलक करेंगे।

X
Bisau News - rajasthan news rama killed ravana by firing fire arrows
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना