वन भूमि से पुराना अतिक्रमण भी जल्द हटाएंगे

Jhunjhunu News - उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बागोरा में करोड़ों रुपए की वन भूमि पर हाल ही में किए गए अतिक्रमण को विभाग के...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:35 AM IST
Udaipurwati News - rajasthan news remove old encroachment from forest land too soon
उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बागोरा में करोड़ों रुपए की वन भूमि पर हाल ही में किए गए अतिक्रमण को विभाग के अधिकारियों ने पूरी तरह से हटा दिया है। पुराने अतिक्रमण को हटाने के लिए जल्दी ही कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जानकारी के अनुसार शीतला माता रोड पर क्रेशर के सामने एक खातेदार ने वन विभाग की करोड़ों रुपए की जमीन पर अतिक्रमण कर लिया था। अतिक्रमण की हुई जमीन से काफी आगे जाकर जेसीबी से खाई भी खुदवा दी। दैनिक भास्कर में इस बारे में समाचार प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए वन अधिकारियों ने मौका देखा तो खुद आश्चर्य चकित रह गए।

उन्होंने तुरंत खाई खोदना बंद करवा के जितनी खाई खोदी गई थी उसको भी वापस भरवा दिया। शनिवार को वन अधिकारी फिर मौके पर पहुंचे। उन्होंने वन विभाग के दस्तावेजों के अनुसार वहां किया गया पूरा अतिक्रमण हटवा कर अपनी कुछ दिनों पूर्व की सीमा पर दुबारा खाई खुदवा दी। बागौरा का शराब का ठेका भी वन विभाग की जमीन पर चल रहा है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिस जगह शराब का ठेका चल रहा है, वह पूरी तरह से वन विभाग की जमीन है। इस जमीन पर कब अतिक्रमण किया गया, इसकी जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उदयपुरवाटी रेंजर श्रवण बाजिया का कहना है कि वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करने का समाचार पढ़ने के बाद मैं मौके पर पहुंचा। वास्तव में काफी जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा था। हाल ही किए जा रहे पूरे अतिक्रमण को वापस छ़ुड़वा लिया गया है। पुराने अतिक्रमण को हटाने के प्रयास भी किए जाएंगे।

अतिक्रमण को हटा कर खुदवाई खाई।

X
Udaipurwati News - rajasthan news remove old encroachment from forest land too soon
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना