एक दिन में ही चर्च के रेनोवेशन के लिए 2300 करोड़ रुपए जुट गए

Jhunjhunu News - इस ताज के बारे में कहा जाता है कि यीशु ने इसे पहना था। इसे कैथेड्रल की गुफा में रखा गया था। आगंतुक इसे नहीं देख सकते।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:25 AM IST
Tai News - rajasthan news within a day the church got rs 2300 crores for renovation
इस ताज के बारे में कहा जाता है कि यीशु ने इसे पहना था। इसे कैथेड्रल की गुफा में रखा गया था। आगंतुक इसे नहीं देख सकते। नेपोलियन ने इसे सोने और कांच से बने बॉक्स में रखवाया था। इसे 13वीं सदी में येरुशलम से लाया गया था।

15 घंटे तक जलता रहा ऐतिहासिक कैथेड्रल

कैथेड्रल में लगी आग पर 15 घंटे में काबू पाया जा सका। आग बुझाने के काम में 500 से ज्यादा दमकलकर्मी लगे थे। दमकल अधिकारियों का कहना है कि चर्च का मूल ढांचा और दो बेल टावर सही-सलामत हैं।

यूट्यूब ने गलती से घटना को 9/11 के साथ जोड़ा गलत सूचना से निपटने के लिए बनाए गए एक यूट्यूब फीचर ने इस आग को गलती से 9/11 आतंकी हमले से जोड़ दिया। लाइवस्ट्रीम के दौरान इस आग की पृष्ठभूमि 9/11 बताई गई।

फ्लाइंग वाटर टैंक इस्तेमाल करते तो चर्च ढह जाता: आग बुझाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने फ्लाइंग वाटर टैंक के उपयोग का सुझाव दिया था। लेकिन फ्रेंच अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि यदि ऐसा करते तो पानी के फोर्स से चर्च ढह सकता था।

फ्रांस के बिजनेसमैन ने 1500 करोड़ देने को कहा

फ्रांस के बिजनेसमैन अरनॉल्ट एलवीएमएच ने 1500 करोड़ रुपए वहीं, हॉलीवुड कलाकार सलमा हाएक के पति फ्रांसिस पिनॉल्ट ने भी 786 करोड़ रुपए देंगे। राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा कि सब मिलकर इसे दोबारा बनाएंगे।

X
Tai News - rajasthan news within a day the church got rs 2300 crores for renovation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना