--Advertisement--

लापरवाही बरतने पर दो कार्मिक निलंबित

Jhunjhunu News - भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर दो...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:25 AM IST
Udaipurwati News - two personnel suspended for negligence
भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं

जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर दो कार्मिकों को निलंबित किया है। यादव ने बताया कि विधानसभा चुनाव में उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट बिसाऊ के पशु चिकित्सक डॉ. सरदार सिंह कुड़ी के खिलाफ शराब के सेवन की शिकायत मिली थी। रिटर्निंग अधिकारी (उपखंड मजिस्ट्रेट) उदयपुरवाटी की ओर से की गई जांच की रिपोर्ट के आधार पर चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने एवं मेडिकल टीम की जांच में शराब सेवन की पुष्टि किए जाने पर डॉ. कुड़ी के विरुद्ध विभागीय जांच एवं निर्वाचन नियमों में कार्यवाही प्रस्तावित की गई है। इसलिए डॉ. कुड़ी को निलंबित किया गया है। निलंबन काल में इनका मुख्यालय, कार्यालय संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग झुंझुनूं रहेगा।

इसी प्रकार उदयपुरवाटी क्षेत्र के मतदान दल संख्या 55 में नियुक्त, नंगली सलेदी सिंह के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के व्याख्याता कमलेश कुमार (पीआरओ) के खिलाफ भी मिली शिकायत की जांच रिटर्निंग अधिकारी (उपखण्ड मजिस्ट्रेट) उदयपुरवाटी ने की थी। उनकी रिपोर्ट के आधार पर चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने एवं मेडिकल टीम की जांच में शराब सेवन की पुष्टि किए जाने पर इनके विरुद्ध विभागीय जांच एवं निर्वाचन नियमों में कार्यवाही की जाएगी। इसलिए व्याख्याता कमलेश कुमार को निलंबित किया गया है। निलंबन काल में इनका मुख्यालय तहसील कार्यालय नवलगढ़ रहेगा। निलंबन काल के दौरान इन्हें नियमानुसार निर्वाह भत्ता देय होगा।

X
Udaipurwati News - two personnel suspended for negligence
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..