पाकिस्तान की ISI महिला एजेंट ने फेसबुक फ्रेंड बनकर सेना के 45 जवान फंसाए, न्यूड होकर करती जवानों को कॉल और दिखाती थी अश्लील डांस / पाकिस्तान की ISI महिला एजेंट ने फेसबुक फ्रेंड बनकर सेना के 45 जवान फंसाए, न्यूड होकर करती जवानों को कॉल और दिखाती थी अश्लील डांस

जोधपुर न्यूज: जवान ने पूछताछ में किए कई खुलासे...

डीडी वैष्णव

Jan 13, 2019, 09:26 AM IST
45 Jawan trapped in honey trap by Pakistan isi woman agent

जोधपुर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की लेडी एजेंट ने जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन के आर्म्ड (टैंक यूनिट) सिपाही सोमवीर सिंह को ही नहीं, बल्कि सेना के 45 जवानों को हनी ट्रेप में फंसाया है। सोमवीर सहित कई जवानों से सूचनाएं उगलवाने के लिए वह वीडियो कॉल कर न्यूड डांस तक करती थी।

एजेंट के जाल में फंसकर सेना की खुफिया जानकारियां देने वाले जवान सोमवीर से हुई पूछताछ और जांच के बाद ये खुलासा हुआ है। जयपुर में दो दिन पहले ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट में मामला दर्ज कर सोमवीर को गिरफ्तार किया जा चुका है। लेडी एजेंट ने ‘अनिका चौपड़ा’ नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर जवानों से दोस्ती की।

कराची की है लड़की, वर्दी में फोटो देखकर फंसाती गई शिकार
आईएसआई ने भारतीय सेना में भर्ती होने वाले नए सैनिकों को फंसाने की जिम्मेदारी कराची की महिला एजेंट को सौंपी थी। उसने सन् 2016 में सबसे पहले फौजी वर्दी में सोमवीर सिंह का देख फेसबुक पर दोस्ती की। वह जिस नंबर से कॉल करती थी उसका आईपी एड्रेस कराची का आ रहा है। सोमवीर के पकड़े जाने के बाद अनिका ने फेसबुक पर फ्रेंड्स की लिस्ट ब्लॉक कर दी, ताकि कोई देख नहीं सके।

अर्जुन टैंक की जानकारी ली, कई एजेंट भी सक्रिय
लेडी एजेंट ने सोमवीर से अर्जुन टैंक की एक्सरसाइज सहित कई वीडियो मांगने शुरू कर दिए। उसने सोमवीर को पैसे का लालच दिया और जून-2018 में उसके खाते में पांच हजार रु. दिल्ली के लाजपत नगर की एक डिपॉजिट मशीन से जमा करवा दिए। जुलाई में सोमवीर ने 10 हजार रुपए मांगे तो जैसलमेर में किसी एजेंट के माध्यम से भेजे थे, लेकिन सोमवीर को मिल नहीं पाए।

इस यूनिट के कई जवान थे संपर्क में
सोमवीर सहित कई जवानों से सूचनाएं उगलवाने के लिए आईएसआई की महिला एजेंट वीडियो कॉल के दौरान उनको बेपर्दा होकर डांस दिखाती थी। सोमवीर के मोबाइल से उसकी नग्न तस्वीरें भी मिली हैं। सोमवीर के अलावा वह इसी आर्म्ड यूनिट के 4-5 अन्य जवानों के संपर्क में थी और उन्हें भी वीडियो काॅल में नग्न होकर डांस दिखाती थी। वह जवानों को खुद मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की कैप्टन बताते हुए शादी का झांसा भी देती थी। जब वह सूचनाएं पूछने लगी तो दो-तीन जवानों ने किनारा कर लिया, लेकिन सोमवीर उसकी गिरफ्त में था। हालांकि साथियों ने उसे आगाह भी किया, लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ।


5 हजार में बेच दिया ईमान
सोमवीर ने महज पांच हजार रुपए के बदले अर्जुन टैंक की एक्सरसाइज सहित कई वीडियो व मूवमेंट महिला एजेंट को दिए थे। अनिका ने पिछले साल जून में सोमवीर के खाते में ये रुपए दिल्ली के लाजपत नगर की एक डिपोजिट मशीन से जमा करवाए। पैसे जमा करने वाला व्यक्ति हेलमेट पहनकर एटीएम में पहुंचा था। खुफिया एजेंसियां उसे ढूंढ रही हैं। इसके बाद जुलाई में दस हजार रुपए मांगे तो जैसलमेर में किसी एजेंट के माध्यम से भेजे। ये एजेंट जैसलमेर रेलवे स्टेशन के पास तक पहुंचा था, लेकिन सोमवीर को कैंट के बाहर जाने की इजाजत नहीं थी। सोमवीर ने एजेंट को कैंट एरिया में बुलाया, लेकिन एजेंट कैंट इलाके में नहीं गया।

X
45 Jawan trapped in honey trap by Pakistan isi woman agent
COMMENT