• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • The infamous smuggler came to Jodhpur carrying 18 pistols, 21 cartridges and 2 magazines, sold 6 miscreants including murderers in a few hours

जोधपुर / कुख्यात तस्कर 18 पिस्टल, 21 कारतूस व 2 मैगजीन का जखीरा ले जोधपुर आया, चंद घंटे में हत्याराेपियाें सहित 6 बदमाशाें काे बेच डाले

हथियार तस्कर मुकेश सोलंकी, अन्य बदमाशों व हथियारों के जखीरे के साथ जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम। हथियार तस्कर मुकेश सोलंकी, अन्य बदमाशों व हथियारों के जखीरे के साथ जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम।
X
हथियार तस्कर मुकेश सोलंकी, अन्य बदमाशों व हथियारों के जखीरे के साथ जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम।हथियार तस्कर मुकेश सोलंकी, अन्य बदमाशों व हथियारों के जखीरे के साथ जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम।

  • वाॅट्सएप ग्रुप पर फोटो दिखा साैदा करता, फिर करता सप्लाई, अानंदपाल गैंग काे भी सप्लाई करता था
  • मंडोर, बनाड़, करवड़, डांगियावास, मथानिया, महामंदिर पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र से हथियारबंद बदमाश पकड़े

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 09:12 AM IST

जोधपुर. हथाइयाें के शहर काे चिंता में डालने वाला घटनाक्रम शुक्रवार को हुआ। संभवत: शहर में पहली बार अवैध हथियाराें के सबसे बड़े जखीरे के रूप में 18 पिस्टल, 21 जिंदा कारतूस व 2 स्पेयर मैगजीन बरामद किए गए हैं। साथ ही सप्लाई करने वाले अंतरराज्यीय तस्कर एवं 6 बदमाशाें काे पकड़ा गया है। हालांकि पुलिस की 6 थानाें की टीमाें एवं कमिश्नरेट ने ट्रैस कर सभी बदमाशों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया है। शांति के शहर के लिए चिंता की बात यह है कि यहां अवैध हथियारों का नेटवर्क इस स्तर तक पहुंच गया कि सप्लायर यहां आकर वैपंस की डिलीवरी बदमाशों को कर रहा था। इन बदमाशों में से दो हत्या के आरोपी भी हैं। पुलिस ने इस मामले में गैंगस्टर आनंदपाल को हथियार सप्लाई कर चुके मध्यप्रदेश के देवास जिले के कन्नौद थाना क्षेत्र निवासी मुकेश सोलंकी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हथियार तस्कर राजस्थान के अन्य जिलों में भी हथियार सप्लाई करता था। जिला पूर्व व स्पेशल टीम ने मुख्य सरगना मुकेश सोलंकी सहित 7 जनों को गिरफ्तार किया है। मामले में 1 बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया है। 


पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि मुकेश सोलंकी (51) पुत्र शंकरलाल दर्जी सोशल मीडिया के मार्फत एक वॉट्सएप ग्रुप चलाता था। इसमें अवैध हथियार की डिमांड के हिसाब से सप्लाई करता था। सप्लाई कूरियर (मैन टू मैन) करता था। बिचौलिया नहीं होने पर पिस्टल की रेट 30 से 40 हजार रखता था। वहीं बिचौलिया होने पर उसे 20 से 25 हजार में बेच दिया करता था। डीसीपी (पूर्व) धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि मुख्य तस्कर शहर में है। ऐसे में मंडोर पुलिस ने मुकेश सोलंकी को गोकुलजी की प्याऊ से 6 पिस्टल, 2 स्पेयर मैगजीन व 9 जिंदा कारतूस तथा उसके साथी बिलाड़ा थाना इलाके के सिलारी निवासी मनोज (29) पुत्र डूंगरराम माली को 3 पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया।

सुबह 4 बजे जोधपुर आते ही खरीदारों को बुला हथियार बेचे, गोकुलजी की प्याऊ से पकड़ा

डीसीपी (पूर्व) धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि मुकेश से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वो जोधपुर सहित जिले में हथियार बेचने के लिए 18 पिस्टल व 21 जिंदा कारतूस लाया था। बस से वो 4 बजे उतरा। शहर में पहुंचते ही उसने हथियार बेचना शुरू कर दिया। अलग-अलग खरीददारों को व्हाट्सएप के माध्यम से इत्तला दे दी थी। उसने 12 पिस्टल व 12 जिंदा कारतूस बेच दिए थे। गोकुलजी की प्याऊ से पकड़े जाने से दस मिनट पहले ही उसने 3 पिस्टल सिलारी निवासी मनोहर उर्फ माया भाई को बेची व 2 पिस्टल बिलाड़ा के बीरावास निवासी मुकेश देवासी को बेच दी थी। एक पिस्टल खेजड़ला निवासी रामनिवास उर्फ भाणु, 2 पिस्टल बाड़मेर के पचपदरा स्थित बागावास निवासी राजूसिंह तंवर, डांगियावास स्थित बुधनगर निवासी अमृतलाल विश्नोई को 2 पिस्टल, साथिन निवासी महिपाल को एक पिस्टल तथा एक पिस्टल बिलाड़ा के बडेर चौक निवासी बबलू को बेच दी थी। पूछताछ में हथियार जिनको बेचे गए थे, उनके फोन नंबर बताए, जिस पर संबंधित थाना पुलिस ने सभी को धर दबोचा। 

हथियार लेकर गए हर बदमाश को पहले किया ट्रैस फिर अरेस्ट

  • बनाड़ थाना - बनाड़ पुलिस को सूचना मिली की महिपाल रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंचा है। इस पर पुलिस ने पीपाड़ थाना इलाके के साथिन रहने वाले महिपाल (24) पुत्र माधाराम जाट को पकड़ लिया। तलाशी में महिपाल के पास से एक पिस्टल, 1 जिंदा कारतूस जब्त किया। वहीं दूसरी ओर हैड कांस्टेबल पप्पाराम के नेतृत्व में टीम ने हॉस्पिटल चौराहा से डांगियावास स्थित बुधनगर निवासी अमृतलाल (26) पुत्र जालाराम विश्नोई को दस्तयाब किया। अमृतलाल के पास से पुलिस ने 2 पिस्टल व 2 जिंदा कारतूस बरामद किए। 
  • डांगियावास थाना- डांगियावास पुलिस को सूचना मिलने पर वो टीम के साथ 16 मील बाइपास पहुंची। जहां से बिलाड़ा के बडेर चौक रहने वाले बबलू (20) पुत्र हनुमानदास वैष्णव को दस्तयाब किया। तलाशी में बबलू के पास से पुलिस ने 1 पिस्टल व एक जिंदा कारतूस जब्त किया। 
  • करवड़ थाना- सूचना पर करवड़ पुलिस भवाद फांटा पहुंची जहां से बाड़मेर के पचपदरा स्थित बागावास रहने वाले राजसिंह पुत्र भंवरसिंह को दस्तयाब किया। उसके पास से पुलिस ने 2 पिस्टल व 2 जिंदा कारतूस बरामद किए। 
  • मथानिया थाना- मथानिया पुलिस ने बोरुंदा के गांव रणसी निवासी रामनिवास पुत्र कालूराम माली को दस्तयाब किया। उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक पिस्टल व एक जिंदा कारतूस जब्त किया गया। 
  • महामंदिर थाना - महामंदिर पुलिस ने अवैध हथियार बरामदगी के मामले में एक बाल अपचारी को भी निरूद्ध किया। उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 2 पिस्टल व 2 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

मर्डर केस में मनोहर और बबलू कर्नाटक के वांछित 
प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि गिरफ्तार हुए बदमाश मनोहर उर्फ मनोज व बबलू कर्नाटक में हत्या के एक मामले में वांछित चल रहे थे। कर्नाटक में अवैध हथियार से भुण्डाराम की हत्या का मामला दर्ज है। आरोपियों ने सुरेश सीरवी (मुख्य अभियुक्त) को हथियार सप्लाई किया था। बदमाश मनोज के खिलाफ पूर्व में पांच प्रकरण दर्ज है। जिसमें एक एससी एसटी, दुष्कर्म, दो चोरी तथा एक हत्या की वारदात के बाद से आरोपी कर्नाटक पुलिस का वांछित था। 

सीकर के मनाेज से मिले कॉन्टैक्ट बना जाेधपुर का मुख्य सप्लायर 
अंतरराज्यीय हथियार तस्कर मुकेश सोलंकी प्रदेश के अन्य जिलों के बदमाशों को हथियार सप्लाई करता था। इसके लिए वाॅट्सएप ग्रुप भी बना रखा था। सीकर के मनोज ने ही जिले में हथियार सप्लाई करने का संपर्कसूत्र दिया था। इसकी फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना