Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» 5 Crore Rupees Package Announcement For Samrau Violence Victims

सामराऊ हिंसा: दोनों समाज के BJP नेता जुटे, 5 करोड़ के पैकेज की घोषणा

सामराऊ आगजनी कांड: राजपूत समाज की आज होने वाली रैली स्थगित

Bhaskar News | Last Modified - Jan 21, 2018, 06:37 AM IST

  • सामराऊ हिंसा: दोनों समाज के BJP नेता जुटे, 5 करोड़ के पैकेज की घोषणा
    +1और स्लाइड देखें
    पूनाराम चौधरी जिला प्रमुख, सीआर चौधरी केंद्रीय मंत्री, रामनारायण डूडी राज्यसभा सदस्य, सुमेधानंद सांसद सीकर

    जोधपुर/लोहावट. सेंट्रल स्कूल स्कीम स्थित केंद्रीय विधि राज्यमंत्री पीपी चौधरी का घर शनिवार सुबह अचानक मीडिया का फोकस सेंटर हो गया। वजह, सामराऊ प्रकरण में बातचीत के लिए भाजपा से जुड़े जाट और राजपूत समाज के प्रमुख नेता यहीं जुटे थे। यहां बैठक से निकलकर राजपूत समाज के नेता ओसियां पहुंचे और वहां वन और पर्यावरण मंत्री गजेंद्रसिंह खींवसर ने सरकार की ओर से आगजनी पीड़ितों के लिए पांच करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की।

    - पीड़ितों को मुआवजे के अलावा इस पैसे से जलाए गए घरों, दुकानों, रावले की मरम्मत करवाई जाएगी।

    - वहीं सामराऊ में सामुदायिक भवन का निर्माण और लाइट लगाने का काम भी करवाया जाएगा। राजपूत समाज की ओर से रविवार को प्रस्तािवत रैली को स्थगित कर दिया गया है।

    - इस बीच, जेडीए चेयरमैन महेंद्रसिंह राठौड़ और बाड़मेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने उस भेड़ गांव का दौरा किया जहां के हनुमान साई की हत्या के बाद सामराऊ में आगजनी की घटना हुई थी।

    - सवा करोड़ देंगे भाजपा कार्यकर्ताइस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी सामराऊ के पीड़ितों को सवा करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। इसके लिए राशि जुटाई जा रही है।

    लोहावट में 2 केस और दर्ज, अब तक 27
    - सामराऊ में होने को तो अब शांति है लेकिन पुलिस की गहरी सख्ती यहां दिखाई दे रही है। इस गांव के लोगों के अलावा यहां कोई प्रवेश नहीं कर सकता। सामराऊ प्रकरण में लोहावट थाने में राधेश्याम सोनी और लालसिंह की ओर से उनकी दुकानों में भीड़ द्वारा तोड़फोड़ व आगजनी के दो मामले दर्ज करवाए गए हैं। इस प्रकरण में अब तक 27 केस दर्ज हो चुके हैं।

    - करणोत हितकारिणी सभा के जिलाध्यक्ष जुगतसिंह करणोत ने बताया कि सरकार की ओर से पैकेज की घोषणा और मांगें माने जाने के चलते ओसियां में हुई बैठक में रैली 1 फरवरी तक स्थगित करने का फैसला किया गया। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बाद में रैली पर विचार किया जाएगा।

    डैमेज कंट्रोल के प्रयास ऐसे कि सीकर, नागौर तक से जाट नेता जोधपुर बुलाए

    - पीपी चौधरी के घर राजपूत समाज से वन मंत्री गजेंद्रसिंह खींवसर, बीज निगम अध्यक्ष शंभूसिंह खेतासर, शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ और भाजपा देहात जिलाध्यक्ष भोपालसिंह बड़ला आए तो जाट समाज की ओर से केंद्रीय उद्योग व वाणिज्य राज्यमंत्री सीआर चौधरी (सांसद नागौर), सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, राज्यसभा सदस्य रामनारायण डूडी और जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी।

    - चौधरी के घर से पहले राजपूत समाज के नेता निकले। मीडिया से बात किए बिना ही सभी खेतासर की गाड़ी में बैठकर वहां से रवाना हो गए। बाद में जाट समाज के नेता निकले और खूब बातें की।

    - सीआर चौधरी बोले- हत्या हुई, वो भी गलत हुआ और उसकी प्रतिक्रिया में आगजनी हुई, वह भी गलत हुई। सुमेधानंद बोले- ऐसा संदेश न जाए कि यह जातीय टकराव था। कुछ उपद्रवियों ने घटना को अंजाम दिया, वो केवल उपद्रवी हैं। इस बीच चर्चा यह भी चली कि राजपूत नेता बैठक छोड़कर चले गए।

    - इस पर भाजपा देहात जिलाध्यक्ष बड़ला ने कहा कि पीपी चौधरी ने मध्यस्थता के लिए दोनों समाज के प्रतिनिधियों को बुलाया था, लेकिन हमारी ओसियां में पहले से बैठक तय थी। हम बातचीत की स्थिति में नहीं थे। उन्होंने कहा कि राजपूत समाज ने संयम रखा है और हम कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

    - यह चर्चा भी रही कि राजपूत सभा के अध्यक्ष बैठक में नहीं आए हैं, इस पर पीपी चौधरी से बात की गई तो उन्होंने कहा- हमने दोनों समाजों से चार-चार नेताओं को बुलाया और इतने ही आए। मुझे मिलाकर नौ लोग थे और इतने ही अपेक्षित थे। उन्होंने कहा कि पीढियों से दोनों समाज साथ रह रहे हैं। ऐसी किसी घटना से वैमनस्य नहीं बढ़ना चाहिए। यही कोशिश है।

  • सामराऊ हिंसा: दोनों समाज के BJP नेता जुटे, 5 करोड़ के पैकेज की घोषणा
    +1और स्लाइड देखें
    गजेंद्र सिंह खिंवसर, वन मंत्री; भोपालसिंह बड़ला देहात भाजपा अध्यक्ष; शंभुसिंह खेतासर बीज निगम अध्यक्ष
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jodhpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 5 Crore Rupees Package Announcement For Samrau Violence Victims
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×